Menu Close

तमिळनाडु : दिवंगत हिन्दूत्वनिष्ठ लेखक बी. आर. हरन के श्रद्धांजली कार्यक्रम में हिन्दू जनजागृति समिति का सहभाग

हरन का हिन्दूत्व का कार्य आगे चलाने की आवश्यकता ! – मान्यवरों का आवाहन

श्रद्धांजलि अर्पित करती हुई समिति की श्रीमती सुगंधी जयकुमार

चेन्नई : तमिळनाडु के दिवंगत हिन्दूत्वनिष्ठ लेखक तथा पत्रकार बी. आर. हरन के श्रद्धांजली कार्यक्रम में भाजपा नेता एच. राजा, अनेक हिन्दूत्वनिष्ठ, पत्रकार, रिश्तेदार तथा हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यकर्ता ऐसे कुल-मिलाकर ७० लोग सहभागी हुए थे।

१. ‘ब्राह्मीन टुडे’ नियतकालिक के संपादक एस.एस. वासन ने हरन के संदर्भ में अपनी यादों को ताजा किया ! वासन ने कहा कि, ‘हरन दृढता पूर्वक सदैव ऐसा कहते थे कि, हिन्दुत्व की रक्षा करना, यह हर ब्राह्मण का मुख्य कर्तव्य है !’ रा.स्व. संघ के श्री. विठ्ठल नारायण तथा आकाशवाणी केंद्र के श्री. सुदर्शन ने हरन के संदर्भ में कुछ निजी स्वरूप के अनुभव कथन किए।

२. एच. राजा ने हरन को श्रद्धांजली अर्पित करते हुए कहा कि, ‘हरन का हिन्दुत्व का कार्य आगे चलाने की आवश्यकता है। हिन्दू धर्म पर आक्रमण करने के लिए सभी राष्ट्रविरोधी शक्तियां घात लगाएं बैठी हैं ! इस संदर्भ में भी हिन्दुओं में जागृति करना आवश्यक है। मंदिरों की रक्षा करना आवश्यक है !

३. हरन वर्ष २०१६ की गुरुपूर्णिमा कार्यक्रम में प्रमुख अतिथी के रूप में उपस्थित थे ! उसी समय के उनके कुछ अनुभव हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से श्रीमती सुगंधी जयकुमार ने बताएं। सनातन संस्था तथा हिन्दू जनजागृति समिति से उनका अत्यंत निकट का संबंध था। रामनाथी (गोवा) में संपन्न हुए अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन का संकलित समाचार उन्होंने ‘हिन्दू मित्र’ इस नियतकालिक में प्रकाशित किया था।

क्षणिका : उस समय समिति के कार्यकर्ताओं ने गुरुपूर्णिमा विशेषांक उपस्थित हिन्दूत्वनिष्ठों को वितरित किए। अनेकों ने कहा कि, ‘हम गुरुपूर्णिमा महोत्सव में उपस्थित रहेंगे !

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *