Menu Close

पाकिस्तान के पहले सिख पुलिस अधिकारी गुलाब सिंह बर्खास्त, जानें क्या है कारण

पाकिस्तान के पहले सिख पुलिस अधिकारी गुलाब सिंह

लाहौर : पाकिस्तान के पहले सिख पुलिस अधिकारी गुलाब सिंह को बर्खास्त कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिंह को ३ महीने से ज्यादा समय तक कार्यालय से अनुपस्थित रहने के कारण बर्खास्त किया गया है। ट्रैफिक पुलिस के एक प्रवक्ता अली नवाज ने शुक्रवार को बताया कि ३५ वर्षीय गुलाब सिंह को ३ महीने से ज्यादा अनुपस्थित रहने की वजह से सेवा से बर्खास्त किया गया है। आपको बता दें कि अभी कुछ समय पहले ही गुलाब सिंह ने घर से जबरन बाहर निकालने का आरोप लगाया था !

ट्रैफिक पुलिस के प्रवक्ता नवाज ने बताया, ‘३ महीने से अनुपस्थित रहने पर गुलाब सिंह के खिलाफ जांच के बाद यातायात पुलिस अधीक्षक ने उन्हें सेवा से हटा दिया है। जांच कमेटी के समक्ष वह अपने पक्ष में दलीलें पेश नहीं कर पाए !’ उन्होंने कहा कि सिंह अपनी बर्खास्तगी के खिलाफ यातायात पुलिस उपमहानिरीक्षक के कार्यालय में अपील दायर कर सकते हैं। पिछले महीने सिंह ने दावा किया था कि इवैक्यूई ट्रस्ट प्रोपर्टी बोर्ड (ETPB) ने लाहौर के पास उन्हें उनके गांव में घर से जबरन बाहर कर दिया था।

सिंह ने आरोप लगाया कि इटीपीबी के अनुरोध पर यातायात पुलिस अधीक्षक ने उनके खिलाफ कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि वह दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे और विभाग को छुट्टी के लिए अपने आवेदन के साथ एक मेडिकल सर्टिफिकेट भी दिया था। उन्होंने कहा, ‘चूंकि विभाग के पास मेरे खिलाफ कार्रवाई का और कोई कानूनी कारण नहीं था इसलिए छुट्टी के मुद्दे पर मेरे खिलाफ कार्रवाई की गई है !’

स्त्रोत : खबर इंडिया टीवी

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *