Menu Close

पाकिस्‍तान में हिन्दू महिला की टॉर्चर के बाद हत्‍या, ‘लाश बैग में डाल सडक किनारे फेंकी’

पाकिस्तान से आए दिन अल्पसंख्यकों पर प्रताडना की खबरें आती रहती हैं। अब एक बार फिर ऐसा मामला सामने आया है। जहां एक हिन्दू महिला को अज्ञात लोगों ने टॉर्चर करने के बाद उसकी हत्या कर दी। वहीं महिला की हत्या के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा भडक गया और लोग सडकों पर उतर आए। पाकिस्तान की एक पत्रकार ने इस घटना को लेकर ट्वीट किया है। ट्वीट में लिखा है कि, ‘यह बर्मा नहीं है, ना फलस्तीन और ना ही कश्मीर। सिंध के मोरो शहर में एक हिन्दू महिला मेवी भागरी की टॉर्चर के बाद हत्या कर दी गई। महिला की बॉडी एक बोरे में रखकर सडक किनारे फेंक दी गई। लोगों ने जब प्रशासन के विराेध में प्रदर्शन किया तो पुलिस ने उनपर लाठी चार्ज कर दी।’

बता दें कि, जैसे ही स्थानीय लोगों को घटना के बारे में पता चला तो लोग सडकों पर उतर आए और ट्रैफिक रोक दिया। इसके बाद लोगों ने महिला की मौत के विरोध में स्थानीय प्रशासन के विराेध में नारेबाजी शुरु कर दी। इस पर पुलिस ने भीड को लाठीचार्ज कर खदेड दिया। फिलहाल पुलिस महिला की हत्या के मामले की जांच कर रही है। बता दें कि इससे पहले बीते जून में भी एक हिन्दू महिला की इसी तरह से पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान प्रांत में हत्या कर दी गई थी। मृतक महिला के भाई ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि इलाके के कुछ प्रभावशाली लोगों ने उसकी बहन की बिना किसी कारण के हत्या कर दी।

पीडिता के भाई की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। बता दें कि पाकिस्तान में आए दिन हिन्दूओं समेत कई अल्पसंख्यक समुदाय के लोग निशाना बनते रहते हैं। बीते मई माह में भी ब्लूचिस्तान प्रांत में एक हिन्दू व्यवसायी और उसके बेटे की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। ब्लूचिस्तान प्रांत में जारी अशांत माहौल के कारण वहां रह रहे व्यवसायी समुदाय में भय का माहौल है, खासकर अल्पसंख्यकों में वहां काफी डर का माहौल है।

स्त्राेत : जनसत्ता

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *