Menu Close

पाकिस्तान का अमानवीय चेहरा : प्लेन में तडपता रहा भारतीय यात्री, पर पाकिस्तान ने मेडिकल मदत देने से इनकार

एक कहावत है सांप को कितना भी दुध पिलाआे वो काटता जरूर है । यही कहांवत आज पाक ने दोहरार्इ है, एक आेर भारत है जो बात बात पर पाक नागरिकों को इलाज के लिए विजा देता है आैर एक पाकिस्तान है जो तडपते इन्सान को इलाज देने में आनाकानी करता है ! भारत में रहकर पाक का गुणगाण गाणेवालों पाक की यह असलीयत देख लो । विदेश मंत्री सुषमा जी को देशवासीयों की बिनती है की भारतीय होने के कारण बिमार विपिन को मेडीकल मदत नकारनेवाले पाक को उसी के भाषा में सबक सिखाएं – सम्पादक, हिन्दुजागृति

पाकिस्तान का अमानवीय चेहरा एक बार फिर सामने आया है। भारत से तुर्की की हवाई यात्रा के दौरान राजस्थान के भिवाडी शहर के रहने वाले विपिन की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद पायलट ने लाहौर एयरपोर्ट पर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवाने का फैसला किया। लैंडिंग के बाद पाकिस्तान ने भारतीय नागरिक को मेडिकल सहायता देने से इनकार कर दिया। इसके लिए पाकिस्तान ने विपिन के भारतीय होने को कारण बताया। फिलहाल उसका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मामला १३ अगस्त का है। विपिन तीन घंटे तक लाहौर में तुर्की एयरलाइंस में तडपता रहा। आखिर तुर्की एयरलाइंस वापस देहली एयरपोर्ट पहुंची और उसे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। विपिन की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है।

विपिन के साथ सफर कर रहे जालंधर के रहने वाले पंकज मेहता ने इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री को ट्वीट किया था। विपिन एक बीमा कंपनी में सेल्स मैनेजर है और कंपनी की ओर से ३ दिन के टूर पर तुर्की जा रहा था।

पंकज के अनुसार, १२ अगस्त को देर शाम फ्लाइट से इस्तांबुल एयरपोर्ट से देहली के लिए रवाना हुए थे। रात करीब १० बजे विपिन ने वाइन पी और उसके बाद उसकी तबीयत खराब होने लगी। रात १ बजे वह बेहोश हो गया। क्रू से मदद मांगी गई और वहां मौजूद एक भारतीय डाॅक्टर ने उसे संभालने का प्रयास भी किया। इमरजेंसी देखते हुए पायलट ने १.३० बजे प्लेन लाहौर एयरपोर्ट पर लैंड करवाया परंतु अस्पताल में भर्ती कराने की डॉक्टर की सलाह पर भी पाकिस्तान ने आनाकानी की। लगभग ३ घंटे बाद फ्लाइट देहली के लिए रवाना हो गई।

स्त्रोत : न्युज १८

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *