Menu Close

लव जिहाद : मुस्लिम लडकी से विवाह करने के पर लडकीं के घरवालों ने की हिन्दू युवक की हत्या

फरीदाबाद : देहली के पास फरीदाबाद में झूठी शान के लिए हत्या का मामला सामने आया है। फरीदाबाद के नेहरू कॉलोनी में संजय नाम के एक व्यक्ति का शव घर के पास के जंगल से बरामद हुआ। मामले की जांच शुरू हुई तो पता लगा संजय ने एक साल पहले पडोस की एक मुस्लिम लडकी से शादी की थी और ये शादी ही इस हत्या का कारण बनी। परिजनों ने बताया कि संजय ने लगभग एक साल पहले अपने पडोस में रहने वाली रूकसर से शादी कर ली थी। लडकी के घरवाले इस शादी के खिलाफ थे। इसके बाद इन दोनों ने राजस्थान जाकर शादी रजिस्टर्ड करा ली और वहीं रहने लगे। इसके बाद लडकी के घरवालों ने इन्हें फरीदाबाद बुलाया और अलग किराए पर कमरा दिला दिया। इसी बीच रूकसर के घरवाले उनसे मिलने लगे।

धीरे धीरे लग रहा था सब ठीक हो गया। इसी बीच संजय ने अपने घरवालो को बताया कि उसके ससुराल वाले उसे मुस्लिम बनने के लिए दबाव डाल रहे है परंतु उसने मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए मना कर दिया। इसके बाद लडकी ने तलाक की मांग की और करीब दो महीने पहले दोनों का तलाक हो गया। दोनों अलग रह रहे थे परंतु फोन पर बात करते रहते थे। इसी बीच संजय वापस राजस्थान चला गया। १५ अगस्त से पहले रूकसर ने फोन करके संजय को फरीदाबाद ये कहकर बुलाया कि घरवाले मान गए हैं। ईद पर वो उसे विदा कर देंगे। संजय १५ अगस्त को फरीदाबाद आया और लडकी के भाई सलीम ने मुलाकात की। अगले दिन १६ अगस्त को सलीम संजय के घर आया और घूमने का बहाना करके उसे अपने साथ ले गया।

शाम तक जब संजय घर नहीं आया तो संजय की मां लडकी के घर पहुचीं जहा सलीम घर पर था, परंतु उन्होंने संजय के बारे में कुछ नहीं बताया। जिसके बाद वह पुलिस के पास पहुचीं और आरोप है कि पुलिस ने भी मदद नहीं की। करीब ५ दिन बाद २१ अगस्त को संजय का शव घर के पास ही मौजूद जंगल से बरामद हुआ।

इस मामले में पुलिस ने रूकसर के भाई सलीम और उसके पिता समेत कुछ लोगो को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद उन्होंने अपना जुर्म कबूल लिया कि वो इस शादी के खिलाफ थे, इसलिए उन्होंने संजय की हत्या कर दी। संजय के परिवार का कहना है कि रूकसर ने शादी के बाद खुद हिन्दू रीत रिवाज निभाने शुरू कर दिए थे, परंतु उन्होंने कभी लडकी को धर्म बदलने के लिए नहीं कहा। संजय के परिवार में उसकी बूढी माँ और एक छोटा भाई है।

 स्त्रोत : MNS News

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *