Menu Close

अधिवक्ताओं ने समाज को कानूनी जानकारी देनी चाहिए ! – श्री. रमेश शिंदे

हिन्दू जनजागृति समिति के ‘हिन्दू राष्ट्र संपर्क अभियान’ के अंतर्गत जोधपुर में अधिवक्ताओं की बैठक

अधिवक्ताओं की बैठक में अधिवक्ताओं के साथ उपस्थित श्री. आनंद जाखोटिया (१) एवं श्री. रमेश शिंदे (२)

जोधपुर (राजस्थान) : हिन्दू राष्ट्र संपर्क अभियान के अंतर्गत हाल ही में राजस्थान के जोधपुर बार एसोसिएशन के कार्यालय में अधिवक्ताओं के साथ एक बैठक ली गई। हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे एवं हिन्दू जनजागृति समिति के मध्य प्रदेश एवं राजस्थान राज्यों के समन्वयक श्री. आनंद जाखोटिया ने इस बैठक को संबोधित किया।

श्री. रमेश शिंदे ने ‘सरकारद्वारा हिन्दुओं के साथ किया जा रहा पक्षपातपूर्ण व्यवहार’ एवं ‘मंदिर सरकारीकरण’ इन विषयों पर मार्गदर्शन किया। श्री. शिंदे ने कहा, ‘‘मंदिर सरकारीकरण के कारण हिन्दुओंद्वारा देवता को भक्तिभाव के साथ अर्पित किए गए धन का दुरूपयोग किया जा रहा है, तो दूसरी ओर बहुसंख्य हिन्दुओं के लिए कानून और लाभ अल्पसंख्यकों को !, ऐसे पक्षपातपूर्ण व्यवहार के कारण हिन्दुओं को अन्याय सहन करना पड रहा है !

वर्तमान में अधिवक्ता समाज में कानून की जानकारी एवं सूचना अधिकार के संदर्भ में जागृति लाएं। बैठक में उपस्थित सभी अधिवक्ताओं ने इस संदर्भ में उत्सुकता दर्शाई। इस संदर्भ में योजनाबद्ध कार्य करने के संदर्भ में विचार विमर्श किया गया। इस बैठक में अतिरिक्त महाधिवक्ता के.एल्. ठाकुर के साथ २५ अधिवक्ता उपस्थित थे। अधिवक्ता मोती सिंह राजपुरोहित के तत्त्वावधान में इस बैठक का आयोजन किया गया।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *