Menu Close

उत्तर प्रदेश : हिज्‍बुल मुजाहिदीन की बडी साजिश नाकाम, आतंकवादी गिरफ्तार

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्‍ते (ATS) ने पाकिस्‍तानी आतंकवादी संगठन हिज्‍बुल मुजाहिदीन के एक संदिग्‍ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि गुरुवार को यह गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर से हुई है। उन्‍होंने बताया कि यह आतंकवादी गणेश चतुर्थी पर हमले को अंजाम देना चाहता था।

डीजीपी ने कहा कि इस आतंकवादी ने सोशल मीडिया पर एके-४७ के साथ फोटो शेयर किया था। उन्‍होंने बताया कि जम्‍मू-कश्‍मीर में सक्रिय इस आतंकवादी संगठन के आतंकी का नाम कमर-उज-जमा है। वह मूल रूप से असम के नौगांव का रहने वाला है। उन्‍होंने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि हिज्‍बुल ने उसे इस क्षेत्र में आतंकवादी वारदात की तैयारी की जिम्‍मेदारी सौंपी थी।

डीजीपी ने बताया कि, प्रारंभिक पूछताछ में उसने स्‍वीकार किया है कि वह हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन का सक्रिय सदस्‍य है। उन्‍होंने बताया कि जम्‍मू-कश्‍मीर के किश्‍तवाड़ में उसकी ट्रेनिंग हुई थी। ओपी सिंह ने बताया कि कमर-उज-जमा के मोबाइल से एक विडियो मिला है जिससे पता चलता है कि उसने कानपुर में एक मंदिर की रेकी की थी और वहां हमले के फिराक में था।

ओपी सिंह ने बताया कि भारतीय होने की वजह हिज्‍बुल ने उसे आगे रखा हुआ था ताकि किसी को उस पर शक न हो। उन्‍होंने कहा कि एनआईए से मिली सूचना के आधार पर इस आतंकवादी को एटीएस ने उसे गिरफ्तार किया है।

स्त्रोत : नवभारत टाइम्स

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *