Menu Close

उत्तर प्रदेश : मस्जिद के अंदर इमाम ने किया ८ साल के बच्‍चे से कुकर्म, कई को बनाया शिकार

मुरादाबाद में एक मस्जिद के अंदर ८ साल के बच्चे के साथ इमाम द्वारा कुकर्म करने का शर्मनाक मामला सामने आया है। फिलहाल पीडित बच्चे के पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी इमाम को गिरफ्तार कर लिया है। इमाम पर आरोप है कि उसने बीते ११ सितंबर को बच्चे को मस्जिद में ही बने एक कमरे में ले जाकर बच्चे के साथ कुकर्म किया। कुकर्म करने के बाद उसे धमकाया भी था और किसी को इस घटना के बारे में बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी। फिलहाल पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उससे पूछताछ कर रही है।

मामला मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र के एक गांव का है, जहां गांव का ही रहने वाला बच्चा अन्य बच्चों के साथ तिलावत (कुरान पढने) करने जाता है। गांव की इस मस्जिद में रामपुर के स्वार थाना क्षेत्र स्थित गांव रामपुर का निवासी मोहम्मद तैय्यब इमाम के तौर पर नियुक्त था। आरोप है कि ११ सितंबर को इमाम ने इशा की नमाज के बाद सभी बच्चों को घर भेज दिया, लेकिन ८ वर्षीय बच्चे को रोक लिया। इसके बाद आरोपी ने मस्जिद के एक हिस्से में बने कमरे में ले जाकर उसके साथ कुकर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देकर घर भेज दिया। बताया गया है कि घटना के बाद बच्चा मस्जिद जाने से घबराने लगा, जब पीडित बच्चे के पिता ने उससे इसका कारण पूछा तो उसने रोते हुए सारी आप-बीती अपने पिता को बता दी। बच्चे की बात सुनने के बाद उसका पिता थाने पहुंचा और आरोपी इमाम के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी और पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पीडित बच्चे का कहना है कि आरोपी उसे पहले भी परेशान करता था। बच्चे का ये भी आरोप है कि आरोपी ने कुछ अन्य बच्चों को भी अपनी हवस का शिकार बनाया है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।

स्त्रोत : जनसत्ता

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *