Menu Close

पाकिस्तान की नापाक हरकत : बुरहान वानी सहित २० आतंकियों को शहीद बता जारी किया डाक टिकट

बुरहान वानी को बताया ‘फ्रीडम आइकॉन’

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड में मारे गए हिजबुल आतंकी बुरहान वानी को पाकिस्तान ने ‘आजादी का चेहरा’ घोषित किया है। पाक ने ‘भारत के अन्याय के खिलाफ कश्मीरियों के संघर्ष’ का समर्थन करते हुए बुरहान वानी के सम्मान में २० डाक टिकट भी जारी किए हैं।

अंग्रेजी अखबार ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ में प्रकाशित रिपोर्ट में ‘पाकिस्तान पोस्ट’ के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से ये जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि, कई परेशान करने वाली तस्वीरों के साथ २४ जुलाई को कराची से स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर में रहने वाले लोगों की ‘दुर्दशा’ को उजागर करने के लिए टिकट जारी किए गए थे।

जारी किए गए टिकटों में ‘बुरहान वानी (१९९४-२०१६) आजादी का हीरो (फ्रीडम आइकॉन)’ जैसे कैप्शन लिखे गए हैं। बता दें कि ८ जुलाई, २०१६ को कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड में २२ वर्षीय बुरहान वानी के साथ उसके दो सहयोगी मारे गए थे।

मारे गए हिजबुल कमांडर के अलावा, ‘स्मारक’ टिकटों पर मौजूद अन्य कैप्शन में ‘रासायनिक हथियार का उपयोग’, ‘पैलेट गन’, ‘सामूहिक कब्र’, ‘ब्रेड चॉपिंग’ का उपयोग शामिल है। टिकटों पर लगाई गई तस्वीरें मुठभेडों में मारे गए आतंकवादियों की हैं।

अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, टिकटों को ब्यूरो, कराची द्वारा ‘कश्मीर मार्टर्स डे’ पर जारी किया गया था। ई-बे पर ६.९९डॉलर (लगभग ५०० रुपये) में उपलब्ध हैं। इसकी कीमत ८ पाकिस्तानी रुपये प्रति टिकट है।

स्त्रोत : न्यूज १८

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *