Menu Close

लव जिहाद : दूसरे धर्म के युवक ने खुद को मराठी बताकर की शादी, न्याय के लड़की मुंबई से पहुंची मुरादाबाद

मुरादाबाद : यहां के बिलारी थाना क्षेत्र में आजकल मुंबई से आई एक युवती की प्रेम कहानी चर्चा का विषय बनीं हुई है। युवती का दावा है कि तीन साल पहले बिलारी से मुंबई गए एक युवक ने उससे प्यार का इजहार किया और अपनी पहचान छुपाकर शादी कर ली।

शादी के तीन साल बाद अब युवक पत्नी को छोडकर वापस अपने गांव आ गया और अब उसे अपनाने से इनकार कर रहा है। पीडित पत्नी ने पुलिस से गुहार लगाई है कि आराेपी पति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाय और उसे उसका हक दिलाया जाय।

बिलारी थाने में शिकायत करने पहुंचीं महिला का नाम अनिता है। यह विट्ठलवाडी आनन्द नगर मुंबई की रहने वाली है। अनिता के अनुसार वह सिलाई का काम करती थीं और तीन साल पहले उसके पडोस में मुरादाबाद जनपद के बिलारी क्षेत्र का रहने वाला अनीस नाम का युवक रहने आया था।

अनीस बिलारी क्षेत्र के खाबरी अबल गांव का रहने वाला है और दरियों को बनाने और बेचने का काम करता है। मुंबई में रहने के दौरान अनीस की अनिता से जान पहचान हुई और उसके बाद अनीस उसका पीछा करने लगा। अनीस ने अनिता के सामने दोस्ती का प्रस्ताव रखा जिसे अनिता ने स्वीकार कर लिया और वह अनीस के साथ लिव इन रिलेशन में रहने लगी। इसी दौरान अनीस ने खुद को मराठी बताकर अनिता को धोखा दिया और उससे हिन्दू रीति रिवाज से शादी कर ली।

अनिता का दावा है कि उनकी शादी १४ फरवरी २०१५ को हुई थी और उसमें अनीस के तमाम दोस्त भी शामिल हुए थे। शादी के बाद अनिता को अपने साथ हुए धोखे की जानकारी हुई तो उसने अनीस से शिकायत की लेकिन अनीस ने उसको समझा-बुझाकर शांत कर लिया। मुंबई में रहने के दौरान अनीस अपने घर भी आता-जाता रहता था लेकिन वह अनिता को अपने साथ कभी घर नहीं लाया।

तीन महीने पहले अनीस अनिता को छोडकर वापस अपने गांव आ गया और उसने अनिता का फोन उठाना भी बन्द कर दिया। अनीस की वेवफाई से परेशान अनिता अब खुद अनीस की तलाश में मुरादाबाद पहुंची है और उसने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है।

एसपी देहात उदय शंकर के अनुसार महिला की शिकायत पर जांच की जा रहीं है। साथ ही मुम्बई पुलिस से यह जानकारी जुटाई जा रहीं है कि क्या इस सम्बंध में कोई मुकदमा पहले से तो दर्ज नहीं है।

एसपी देहात का यह भी कहना है की महिला के दो बच्चे है और लिव इन रिलेशन में रहने के बाद शादी का दावा किया गया है। पुलिस के अनुसार जांच के बाद पुलिस दोनों को समझाने का प्रयास करेंगी और काउंसलिंग भी की जाएंगी।

स्त्रोत : समाचार Plus


हिन्दू जनजागृती समिति की आेर से धर्म परिवर्तन तथा ​लव जिहाद के विषय में जागृति करने हेतु कुछ ग्रंथ प्रकाशित किए गए है । आप स्वयं इन्हें खरीद सकते है तथा अन्यों को भी यह ग्रंथ पढने हेतु बता सकते है ।

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *