Menu Close

सोलापुर (महाराष्ट्र) : हिन्दू जनजागृति समिति का ‘हिन्दू राष्ट्र संपर्क अभियान’ !

हिन्दू राष्ट्र संपर्क अभियान के अंतर्गत हिन्दू जनजागृति समिति के पश्‍चिम महाराष्ट्र, कोंकण एवं गुजरात राज्यों के समन्वयक श्री. मनोज खाडये ने की सोलापुर के  हिन्दुत्वनिष्ठ एवं उद्याजकों के साथ भेंट !

दाईं ओर बैठे हुए श्री. विकास सावंत एवं बाईं ओर जानकारी देते हुए श्री. मनोज खाडये एवं श्री. राजन बुणगे

१. दैनिक सनातन प्रभात के वर्गणीदार निर्माण व्यावसायिक श्री. विकास सावंत ने सनातन के ग्रंथ संच की मांग की, साथ ही उन्होंने कहा कि आप मेरे परिजनों को भी साधना के विषय में जानकारी दें, जिससे की हम हमारे बच्चों को हिन्दू धर्म एवं संस्कृति के संस्कार दे सकें ! इससे आगे भी मैं अर्पण देने के रूप में इस कार्य में सहभागी रहूंगा !

२. निर्माण व्यावसायिक श्री. शैलेश एकबोटे का निर्माणकार्य फोंडा, गोवा में चल रहा है। अतः वे एवं उनके भागीदार श्री. महांकाळ सनातन के रामनाथी आश्रम को भेंट देनेवाले हैं !

३. दैनिक सनातन प्रभात के वर्गणीदार एवं सोलापुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अधिवक्ता श्री. संतोष न्हावकर ने सनातन संस्था को समर्थन के रूप में प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को पत्र लिखने की सिद्धता दर्शाई, साथ ही सोलापुर में ३० सितंबर को जो अधिवक्ता बैठक का आयोजन किया गया है, उसमें अधिकाधिक अधिवक्ता उपस्थित रहें ऐसा मैं नियोजन करूँगा, ऐसा उन्होंने कहा।

४. दैनिक सनातन प्रभात के वर्गणीदार एवं सनदी लेखापाल (सीए) श्री. श्रीनिवास वैद्य ने इसके आगे किसी भी उपक्रम में आवश्यक सहायता देने का आश्‍वासन दिया।

५. दैनिक सुराज्य के संपादक श्री. राकेश टोळ्ये ने सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से सिद्ध किए गए राष्ट्र एवं धर्म के विषय के लेख एवं समाचारों की प्रसिद्धि के लिए सहायता करने की बात कही।

श्री. राजेश पटवर्धन को सनातन के ग्रंथ एवं गणेशोत्सव हस्तपत्रक दर्शाते हुए श्री. मनोज खाडये (दाईं ओर)

६. शिक्षा प्रसारक मंडल, पुणे के सदस्य एवं सोलापुर विद्यालय समिति अध्यक्ष, साथ ही सनदी लेखापाल श्री. राजेश पटवर्धन ने सनातन के कुछ ग्रंथ एवं  ध्वनिचित्र चक्रिकाआें की मांग की, साथ ही उनकी अध्यक्षता में चल रहे विद्यालय में इन ग्रंथों का वितरण करने में सहायता करने का आश्‍वासन दिया। श्री. पटवर्धन का सोलापुर के मध्यवर्ती क्षेत्र में स्वयं के स्वामित्ववाला सभागार है। वहां उन्होंने सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यक्रमों के आयोजन की अनुमति दी और सनातन संस्था की ओर से हर रविवार को लिए जानेवाले भावसत्संग में सहभागी होने का सिद्धता दर्शाई !

७. दैनिक सनातन प्रभात के वर्गणीदार एवं टॉवेल कारखाना चलानेवाले श्री. किशोर पुकाळे संस्था स्तर पर खरीदे जानेवाले टॉवेल एवं चादरों के लिए सहायता करते हैं !

८. विवेक विचार, विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी मासिक के संपादक श्री. सिद्धराम पाटिल दैनिक सनातन प्रभात के वर्गणीदार हैं। उन्होंने कहा कि आप मुझे ‘सनातन सत्यदर्शन’ अंक दें। मैं उससे छोटी पुस्तिका सिद्ध कर लूंगा, जिससे कि उसे पढना लोगों के लिए सुलभ होगा !

दाईं ओर बैठे हुए श्री. श्याम वाधवानी एवं बाईं ओर श्री. मनोज खाडये

९. थोक कपडा व्यापारी एवं अर्पणदाता और विज्ञापनदाता श्री. श्याम वाधवानी को श्री. मनोज खाडये ने समष्टि साधना के संदर्भ में विस्तृत जानकारी दी।

१०. आधुनिक व्यायामशाला के श्री. आनंद गोसकी ने कहा कि मैं इसके आगे अनेक माध्यमोंद्वारा संगठन के कार्य में सहभागी रहूंगा एवं मेरी व्यायामशाला में ओनेवाले हिन्दुत्वनिष्ठ युवकों से एक बैठक सुनिश्‍चित करूंगा !

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *