Menu Close

नर्इ दिल्ली – मुस्लिम लडकी से प्रेम करने पर लडकी के भार्इ ने कर दी अंकित की हत्या

दिल्ली में एक और अंकित की हत्या कर दी गई है। इस साल दिल्ली के ख्याला में आठ महीने पर एक अंकित नाम के ही युवक हत्या कर दी गई थी और इस युवक का नाम भी अंकित ही है। क्या अंकित सक्सेना और अंकित गर्ग की हत्या के पीछे उनका धर्म है ? बताया जा रहा है अंकित गर्ग अपनी एक मुस्लिम दोस्त से प्यार करता था और वह उससे शादी करना चाहता था किंतु आरोप है कि मुस्लिम लडकी के भाई ने अंकित गर्ग की हत्या करवा दी। वहीं, हर मुद्दे पर खुलकर अपने विचार रखने वाले अरविंद केजरीवाल इस मुद्दे पर चुप हैं। क्या वह इसलिए चुप हैं कि मरने वाले का नाम अंकित था ?

दिल्ली में ३१ साल के अंकित की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामला महेंद्रा पार्क इलाके में स्थित जहांगीरपुरी का है। शुरुआती जांच में घटना की सुचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यहां सुबह साढ़े आठ बजे दो अज्ञात लोगों ने अंकित गर्ग की गोली मारकर हत्या कर दी। अंकित की बहन अर्चना ने बताया कि उसका भाई मुस्लिम समुदाय की लडकी से प्यार करता था और दोनों शादी करना चाहते थे। इससे लड़की का भाई नाराज था क्योंकि अंकित हिन्दू था। वो पहले भी अंकित को जान से मारने की धमकी दे चूका था।

जानकारी के अनुसार, अंकित एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में बच्चों को पढ़ाता था। वह मुस्लिम समुदाय की लड़की से कुछ समय से प्यार करता था। अंकित के परिवारवालों को तो यह रिश्ता मंजूर था, मगर लड़की के परिवार को यह रिश्ता कतई मंजूर नहीं था। आरोप है कि गोली मारने की घटना के काफी देर बाद पुलिस आई। दिल्ली के जहांगीरपुरी में प्राइवेट टीचर रहे अंकित की बहन अर्चना  बताया मेरा भाई एक मुस्लिम लड़की से प्यार करता था, दोनों शादी करना चाहते थे, हमारा परिवार राजी था, मगर लड़की के भाई को आपत्ति थी। हमे अंकित की हत्या का उसी पर शक है। बहन ने बताया लड़की कहा करती थी कि ‘मेरा भाई तुम्हे मार  देगा’।

बता दें दिल्ली के ख्याला इलाके में इससे पहले फरवरी में कुछ ऐसे ही प्रेम प्रसंग के मामले में अंकित सक्सेना नामक युवक की हत्या हो चुकी है। हत्या के पीछे दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम प्रसंग की बात सामने निकलकर आई थी।

स्त्रोत : खबर एनडीटीव्ही

 

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *