Menu Close

लव जिहाद : पहले प्यार, फिर शादी और उसके बाद आफताब अहमद ने एेसे की पत्नी दिव्या की हत्या

मृतक दिव्या (Photo Source – Aaj Tak)

देहली के नजफगढ में आफताब अहमद नाम के युवक ने अपनी पत्नी दिव्या की बेरहमी से हत्या कर दी। दोनों ने लव मैरिज की थी। आफताब अहमद उत्तर प्रदेश के आजमगढ का रहने वाला है। उसने पहले दिव्या से प्यार का नाटक किया और फिर लव मैरिज करके उसको देहली ले आया। इसके बाद बीती रात अपनी पत्नी दिव्या की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी।

यह भी पढें : मेरठ (उत्तर प्रदेश) : विवाह के ६ साल बाद पता चला पति है मुसलमान, धर्म छुपाकर की थी शादी

इस दर्दनाक घटना के बाद आरोपी आफताब अहमद फरार हो गया है। बताया जा रहा है कि आजमगढ निवासी आफताब अहमद ने पहले दिव्या से प्यार का नाटक किया और फिर शादी का प्रस्ताव रखा। हालांकि जब शादी की बात आई, तो दिव्या के घर वालों ने इनकार कर दिया। इसकी वजह यह थी कि आफताब मुस्लिम परिवार से था। वहीं, दिव्या हिन्दू परिवार से थी।

परिजनों के बाद दिव्या ने भी शादी करने से इनकार कर दिया था, परंतु आफताब ने उसको अपने प्यार की झूठी कसमें खिलाई और बहला फुसला कर लव मैरिज कर ली थी। इसके बाद वह दिव्या को लेकर देहली आ गया था।

आरोपी आफताब अपनी पत्नी दिव्या के साथ किराए के मकान में रहता था। बताया जा रहा था कि दिव्या की हत्या की साजिश आफताब काफी दिनों से रच रहा था। वह चार साल के अपने बच्चे को अपने पैतृक घर छोड़ आया था। बुधवार शाम को जैसे ही उसको मौका मिला, उसने दिव्या की बेरहमी से हत्या कर दी। इस घटना के बाद से पुलिस आरोपी आफताब को खोज रही है। पुलिस हत्या के कारण का भी पता लगा रही है।

स्त्रोत : आज तक


लव-जिहादीयों से बचने हेतु महिला धर्मशिक्षा लें तथा लव-जिहाद के विषय में समाज में जागृती करें । हिन्दू जनजागृति समितीद्वारा लव-जिहाद के विषय में जानकारी उपलब्ध है । इसे अवश्य पढें एवं अपने मित्र-परिवार को भी शेअर करें :  https://www.hindujagruti.org/hindi/hindu-issues/love-jihad

हिन्दू जनजागृती समिति की आेर से धर्म परिवर्तन तथा ​लव जिहाद के विषय में जागृति करने हेतु कुछ ग्रंथ भी प्रकाशित किए गए है । आप स्वयं इन्हें खरीद सकते है तथा अन्यों को भी यह ग्रंथ पढने हेतु बता सकते है ।

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *