Menu Close

. . . यदि मुकदमा वापिस नहीं लोगे तो दीवाली मनाने नहीं देंगे – धर्मांधों की हिन्दुआें को धमकी

देवबंद (सहारनपुर) : शुक्रवार दोपहर देवबंद के छिंपीवाडा में सिम बदलवाने को लेकर मोबाइल व्यापारी के साथ मुस्लिम समाज के युवकों ने मारपीट कर तोडफोड कर दी थी। एनसीआर दर्ज होने से गुस्साए आरोपियों ने रात ८ बजे व्यापारी के घर पर पथराव कर खुलेआम धमकी दी कि, यदि मुकदमा वापिस न लिया तो दीवाली मनाने नहीं देंगे। सैकडों भाजपाई व हिन्दू संगठन के लोग और महिलाएं थाने पर जमा हो गए। थोडी देर बाद देवबंद के विधायक कुंवर बृजेश सिंह भी थाने पहुंच गए। इससे वहां का माहौल और भी गर्मा गया। पुलिस-प्रशासन के विरोध में नारेबाजी शुरू हो गई। गुस्साए लोगों व महिलाओं ने आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक थाने में ही जमे रहने का ऐलान किया है। क्षेत्र में तनाव के हालात नजर आ रहे हैं।

छिंपीवाडा में मनोज की मोबाइल शॉप पर शुक्रवार की दोपहर करीब १ बजे तस्लीम व अन्य युवक मोबाइल का सिम बदलवाने आए थे। इसी बात पर व्यापारी के साथ उनका विवाद हो गया। मनोज ने मोबाइल व सिम लौटा कर जाने को कहा। दोनों युवक चले गए, मगर आधा घंटे बाद ही वह आधा दर्जन युवकों के साथ आए और मनोज से मारपीट कर दुकान में तोडफोड कर दी। मनोज ने थाने पर तहरीर दी तो पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर मामले को निपटाने की कोशिश शुरू कर दी। इसी बीच आरोपित पक्ष के करीब एक दर्जन लोग रात ८ बजे बाइक पर सवार होकर व्यापारी मनोज के घर पहुंच गए और पथराव कर दिया। मनोज की मां कमलेश व अन्य लोगों का आरोप है कि आरोपितों ने शोर मचाकर खुलेआम धमकी दी कि यदि मुकदमा वापिस नहीं लोगे तो दीवाली मनाने नहीं देंगे। पथराव होने से क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। मोहल्लेवासी दौडे तो हमलावर फरार हो गए। भाजपा के नगर अध्यक्ष गजराज राणा के नेतृत्व में सैकडों लोग थाने पहुंच गए।

एक नामजद व कई अज्ञात के विरोध में मुकदमा

मामला बढता देख पुलिस देर रात आरोपित पक्ष के एक युवक को पूछताछ के लिए थाने में ले आई। मनोज के पिता की तहरीर पर नहसवाडा निवासी तहसीन व कई अज्ञात के विरोध में पथराव, तोडफोड व धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

स्त्रोत : जागरण

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *