Menu Close

हिन्दू जनजागृति समिति के महाराष्ट्र संगठक श्री. सुनील घनवट का संपर्क अभियान !

नागपूर में हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. सुनील घनवटद्वारा किए गए संपर्क अभियान को मान्यवरोंद्वारा दिया गया सकारात्मक प्रतिसाद !

नागपूर : हिन्दू जनजागृति समिति के महाराष्ट्र संगठक श्री. सुनील घनवट ने अपनी २३ से २५ सितंबर २०१८ तक की कालावधि में संपन्न नागपूर यात्रा में विविध धर्मप्रेमी, हिन्दुत्वनिष्ठ एवं व्यवसायिकों से संपर्क किए। इन सभी ने विस्तृती से समिति के कार्य को जान लिया। साथ ही समय-समय पर समिति के कार्य में सहभागी होने का आश्‍वासन भी दिया। उनमें से कुछ मान्यवरोंद्वारा दी गई प्रतिक्रियाएं निम्न प्रकार से हैं . . .

श्री. अमोल ठाकरे (बाईं ओर से दूसरे) को ग्रंथ भेंट देते हुए श्री. विद्याधर जोशी एवं श्री. सुनील घनवट

१. भाजपा के विभाग महामंत्री श्री. अमोल ठाकरे ने प्रतिसाद देते हुए कहा कि, हिन्दू विधिज्ञ परिषद अधिवक्ताआें का जो संगठन कर रही है, वह बहुत महत्त्वपूर्ण एवं उससे कार्य की दृष्टि से हिन्दुत्वनिष्ठों को क़ानूनी सहायता मिलेगी ! हिन्दू जनजागृति समिति का कार्य वास्तव में योग्य दिशा से चल रहा है। हम समिति के उपक्रम में सहभागी होंगे, साथ ही हमारे कार्यकर्ताआें के लिए धर्मशिक्षावर्ग का आयोजन भी करेंगे ! उन्होंने श्री. घनवट से विस्तृत रूप से समिति का कार्य जान लिया। हिन्दू धर्मजागृति सभा की ध्वनिचक्रिका देखकर वे प्रभावित हो गए !

अधिवक्ता श्री. रमण सेनाड (मध्य में) को ‘ग्रंथ और मंदिर संस्कृति बचाएं’ विशेषांक भेंट देते हुए श्री. सुनील घनवट (दाईं ओर)

२. लोकमान्य सांस्कृतिक एवं प्रशिक्षण संस्था के अध्यक्ष अधिवक्ता श्री. रमण सेनाड अनेक सामाजिक और सांस्कृतिक उपक्रमों का नेतृत्व करते हैं ! नागपूर में चलाए गए ‘मंदिर बचाओ’ अभियान का स्वयं नेतृत्व कर उन्होंने अनेक मंदिरों के न्यासियों काे संगठित किया। इस अभियान के अंतर्गत उन्होंने पत्रकार परिषदों का आयोजन किया, साथ ही महापौर कार्यालय में तीव्र आंदोलन चलाया। इस आंदोलन के फलस्वरूप शासन ने मंदिर के विरोध में चल रही कार्रवाई तत्काल रोक दी और नए सिरे से सूची सिद्ध करने का आश्‍वासन दिया ! लोकमान्य प्रशिक्षण संस्था के माध्यम से वे शौर्य जागरण के लिए स्वयं शस्त्रों का प्रशिक्षण देते हैं ! उन्हें हिन्दू जनजागृति समिति के कार्य के प्रति आत्मीयता है !

बाईं ओर से श्री. रंजीत साफलेकर एवं श्री. आकाश साफलेकर को विशेषांक भेंट देते हुए श्री. सुनील घनवट (दाईं ओर)

३. श्रीराम सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री. आकाश साफलेकर एवं श्री. रंजीत साफलेकर ने कहा, ‘‘युवा हिन्दुआें को धर्म के पक्ष में जोडने के लिए सहायता की आवश्यकता है। उसके लिए विषय रखने हेतु समिति को आमंत्रित करेंगे। हिन्दू विधिज्ञ परिषदद्वारा किया गया अधिवक्ताआें का संगठन कार्यकर्ताआें को प्रोत्साहित करनेवाला है !

हिन्दुत्वनिष्ठों को मार्गदर्शन करते हुए श्री. सुनील घनवट (१)

३. नागपूर ब्राह्मण महासंघ के अध्यक्ष एवं उद्योगपति श्री. आशुतोष गोटे ने भी ‘उद्योगपति राष्ट्रीय अधिवेशन’ में उपस्थित रहने की बात कही।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *