Menu Close

हिन्दुआें की सभी समस्याआें का उत्तर हिन्दू राष्ट्र स्थापना में है; इसलिए सभी इस कार्य में सहभागी हों ! – श्री. मनोज खाड्येद्वारा आवाहन

हिन्दू जनजागृति समिति का सिंधुदुर्ग जिले में ‘हिन्दू राष्ट्र संपर्क अभियान’ !

श्री. मनोज खाडये

सिंधुदुर्ग (महाराष्ट्र) : हिन्दू राष्ट्र संपर्क अभियान के अंतर्गत हिन्दू जनजागृति समिति के पश्‍चिम महाराष्ट्र, कोंकण, साथ ही गुजरात राज्य के समन्वयक श्री. मनोज खाडये न हाल ही में सिंधुदुर्ग जिले की यात्रा की। अपनी इस यात्रा में श्री. खाडये ने देवगड, दोडामार्ग एवं मालवण तहसिल के विविध हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के प्रतिनिधि, धर्मप्रेमी एवं उद्योजकों से भेंट कर उनके साथ हिन्दू राष्ट्र स्थापना, मंदिरों का सरकारीकरण, हिन्दुआें का धर्मांतरण, हिन्दू जनजागृति समिति के विविध उपक्रम, साथ ही जीवन में साधना का महत्त्व इन विषयों पर विचार-विमर्श किया, साथ ही उनकी शंकाआें का निराकरण भी किया।

इस अवसर पर उन्होंने इन सभी के सामने सनातन संस्था सहित अन्य हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के विरोध में लगाए जा रहे झूठे आरोप, आलोचना एवं इसकी वास्तविकता रखी। श्री. खाडये ने सभीं को आवाहन करते हुए कहा कि, इन सभी समस्याआें का उत्तर हिन्दू राष्ट्र स्थापना में ही है; इसलिए सभी लोग हिन्दू राष्ट्र स्थापना कार्य में सहभागी हों !

उनकी इस यात्रा का उत्स्फूर्त प्रतिसाद प्राप्त हुआ, सभी ने हिन्दू राष्ट्र स्थापना कार्य में सहभागी होने की इच्छा व्यक्त की !

पडेल, देवगड

यहां श्री. खाडये ने डॉ. रविकांत नारकर के निवास पर धर्मप्रेमी, उद्योजक, अधिवक्ता, आम के बेपारी, अध्यापक ऐसे विविध स्तर के कुल २० धर्मप्रेमियों के साथ विचार-विमर्श किया। इस समय उपस्थित धर्मप्रेमियोंद्वारा व्यक्त किए गए अभिप्राय निम्न प्रकार से हैं –

बाईं ओर से मेडिकल स्टोअरचालक श्री. मंदार काणे से चर्चा करते हुए श्री. नारकर एवं श्री. मनोज खाडये

श्री. विकास दीक्षित, सेवानिवृत्त अध्यापक एवं पडेल गांव के सरपंच : गांव में हिन्दू जनजागृति समिति का धर्मशिक्षावर्ग आरंभ हो !

अधिवक्ता श्री. महेश काळे : संविधानद्वारा दिए गए आरक्षण के कारण देश की बहुत हानि हुई है। अधिवक्ताआें के लिए शिविर आयोजित किया गया, तो मैं उसमें सहभागी होने के लिए उत्सुक हूं !

श्री. मंदार काणे, मेडिकल स्टोअरचालक : मैं समिति के हर कार्य में सहभागी रहूंगा, साथ ही सनातनद्वारा प्रकाशित लघुग्रंथ ‘नित्य आचार में की जानेवाली कृतियां खरीद कर उनका समाज में वितरण करूंगा !

श्री. गणपत वारिक, लकडी मिल के मालिक : हमारे गांव के मंदिर में धर्मशिक्षावर्ग आरंभ किया जाए !

दोडामार्ग

भेडशी में उपस्थित व्यावसायिक एवं धर्मप्रेमियों का मार्गदर्शन करते हुए श्री. मनोज खाडये

तहसिल के भेडशी गांव में श्री. साईनाथ दुबळे के निवास पर श्री. खाडये ने कुल १२ व्यावसायिक एवं धर्मप्रेमियों के साथ विचार-विमर्श किया।

मालवण

मालवण में व्यावसायिक एवं धर्मप्रेमियों का मार्गदर्शन करते हुए श्री. मनोज खाडये एवं श्री. राजेंद्र पाटिल

यहां के एक अस्थापन जलाराम ट्रेडर्स में की गई बैठक में श्री. खाडये ने कुल १८ धर्मप्रेमी, व्यावसायिक एवं हिन्दुत्वनिष्ठों के साथ विचार-विमर्श किया। इन सभी ने धर्मकार्य में सहभागी होने का निश्‍चय किया। इनमें से १२ धर्मप्रेमी दैनिक सनातन प्रभात के नियमित पाठक बन गए !

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *