Menu Close

सऊदी अरब : हैलोवीन पार्टी करने पर १७ फिलीपीनी गिरफ्तार, पुरुष-महिलाएं साथ होने से हुआ कानून का उल्लंघन !

सऊदी अरब में एक हैलोवीन पार्टी में शामिल होने पर फिलीपींस के १७ नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया, जिनमें पुरुष और महिलाएं शामिल हैं। फिलीपींस के विदेश विभाग के मंत्रालय ने मंगलवार (३० अक्टूबर, २०१८ ) को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। ‘एफे’ की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब में फिलीपींस के राजदूत अदनान अलोंटो ने विदेश विभाग को एक रिपोर्ट भेजी जिसमें बताया गया कि सऊदी खुफिया अधिकारियों के एक समूह ने रियाद में एक घर में प्रवेश किया जहां एक हेलोवीन पार्टी की जा रही थी। अधिकारियों ने पार्टी में मौजूद लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

अलोंटो ने अल निसा जेल में बंद फिलिपींस के नागरिकों से मिलने की मांग की है हालांकि उन्हें अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। उनके खिलाफ आरोपों की सटीक जानकारी भी नहीं मिली है जिससे इस समय स्थिति अस्पष्ट है ! अधिकारियों ने बताया कि पार्टी के आयोजकों ने उचित अनुमति नहीं ली थी लेकिन फिलिपींस के दूतावास को डर है कि ये आरोप इस तथ्य से जुड़े हैं कि पार्टी में पुरुष और महिलाएं थीं जो सऊदी अरब के कानूनों का उल्लंघन है !

बयान में कहा गया है, “सऊदी कानून के अनुसार सार्वजनिक स्थानों पर पुरुषों और महिलाओं, जिनका आपस में कोई संबंध न हो, के एकसाथ मौजूद होने पर सख्ती से प्रतिबंध लगाता है ! पड़ोसियोंद्वारा तेज संगीत की शिकायत के बाद परिसर में अधिकारी पहुंचे थे !” फिलीपीन के दूतावास ने एक एडवाइजरी जारी कर अपने नागरिकों से स्थानीय संवेदनाओं का सम्मान करने को कहा है !

स्त्रोत : जनसत्ता

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *