Menu Close

उत्तर प्रदेश : पति ने पहले वॉट्सऐप पर दिया ट्रिपल तलाक, फिर हलाला के नाम पर रिश्तेदार से ही कराया जबरन बलात्कार !

प्रतापगढ (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ जिले में एक विवाहिता को पतिद्वारा वॉट्सऐप पर ट्रिपल तलाक देने का मामला सामने आया है ! आरोप है कि जिले के सांगीपुर इलाके में रहनेवाली महिला को पहले पति ने तलाक दिया और फिर दो बार उसका बलात्कार किया। इसपर जब महिला ने पुलिस को मामले की शिकायत दी तो आरोपी शख्स ने दोबारा निकाह की बात कहते हुए उसे एक रिश्तेदार मौलवी के पास हलाला कराने को भेज दिया। यहां पर भी महिला के विरोध करने के बावजूद मौलवी ने उसका बलात्कार किया।

परिजनों के अनुसार, महिला का निकाह करीब ९ साल पहले हुआ था और निकाह के बाद महिला ने दो बच्चों को भी जन्म दिया। हाल ही में कुछ दिनों पहले पतिद्वारा तलाक के बाद बलात्कार किए जाने पर उसने इसकी शिकायत पुलिस से की थी। इसके बाद ही पति ने दबाव में दोबारा निकाह की बात कही थी, लेकिन इसके लिए हलाला कराने की शर्त रखी थी। आरोप के अनुसार महिला की शिकायत दर्ज होने के बावजूद पुलिस विभाग ने शरिया कानून की बात कहते हुए कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके बाद महिला न्याय के लिए अपने दो बच्चों के साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों के दरवाजे पर भटकती रही !

पुलिस ने अब तक नहीं की कार्रवाई

कहा जा रहा है कि हलाला के नाम पर जिस मौलवी पर बलात्कार करने का आरोप है उसका नाम मजीज है और वह नगर कोतवाली क्षेत्र के जोगापुर इलाके का निवासी है। वहीं घटना के बाद सांगीपुर पुलिस ने महिला और आरोपी मौलवी के खिलाफ केस तो दर्ज किया है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है ! प्रशासन की इसी उदासीनता के कारण जहां महिला दर-दर भटकने को मजबूर है, वहीं अधिकारियों ने अब तक इस मामले में पुलिस कार्रवाई को लेकर कोई बयान नहीं दिया है।

स्त्रोत : नवभारत टाईम्स

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *