Menu Close

पुलिस के शिकंजे में आई ड्रग्स तस्कर हसीना, देहली-एनसीआर में करती थी लाखों के ड्रग्स सप्लाई


नई देहली : ड्रग्स सप्लायर हसीना बेगम आखिरकर पुलिस के शिकंजे में चढ़ ही गई। पिछले कई सालों से देहली एनसीआर में ड्रग्स की सप्लाई करनेवाली इस महिला तस्कर की तलाश में पुलिस जुटी हुई थी। ड्रग्स की दुनिया में हसीना नाम से मशहूर हसीना बेगम अब तिहाड़ पहुंच चुकी है !

उसके पास से साऊथ ईस्ट की नोरकोटिक्स स्क्वाड टीम ने करीब २६५ ग्राम हेरोइन बरामद किया है जिसकी कीमत लाखों में आंकी जा रही है। साऊथ-ईस्ट के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के अनुसार तैमुर नगर समेत साऊथ ईस्ट में ड्रग्स का धंधा करनेवाले हर तस्कर की धर पकड़ लगातार जारी है।

सिर्फ एक महीने के अंदर पुलिस अबतक तीन कुख्यात ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही इलाके में ड्रग्स की तस्करी को पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम के इंस्पेक्टर राजेंद्र कुमार के नेतृत्व में एसआई अजय कटेवा, प्रवेश कसाना, एएसआई सुरेंद्र सिंह, श्यामवीर, नरेन्द्र, हेड कांस्टेबल प्यारे लाल, कांस्टेबल रवि की टीम बनाई गई थी।

इस टीम ने तैमूर नगर, खिरजराबाद गांव और देहली एनसीआर में हेरोइन की आपूर्ति करनेवाले तस्करों की जानकारी एकत्र की। इसी दौरान १६ नवम्बर को पुलिस को सूचना मिली कि तैमूर नगर के जलबोर्ड पाइप के पास हसीना बेगम हेरोइन के साथ आनेवाली है। पुलिस ने जाल बिछा दिया। लेकिन पुलिस को देख वह भागने लगी। हालांकि पुलिस टीम ने पीछा कर उसे धर दबोचा। पुलिस ने उसके पास से करीब १२ लाख की हेरोइन बरामद की।

देवर की संगत में आकर करने लगी ड्रग्स का धंधा

पूछताछ में पता चला कि शादी के बाद जब वह अपने ससुराल आई तो पता चला कि उसका देवर ड्रग्स सप्लाई का धंधा करता है। उसके ससुरालवाले भी इस धंधे का समर्थन करते थे। तब वह भी इसमें शामिल हो गई और देखते ही देखते पार्टियों और देहली एनसीआर में ड्रग्स की सप्लाई करने लगी।

इसके लिए उसने बेरोजगार युवकों को अपने गैंग में शामिल किया। पुलिस के गिरफ्त से बचने के लिए सादे कपड़ो में वह लड़कों को तैनात रखती थी, ताकि सूचना मिलते ही वह फरार हो जाए।

स्रोत : नवोदय टाईम्स

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *