Menu Close

देहली पुलिस ने ३ आईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया, हथियार और विस्फोटक बरामद, बड़ी वारदात को देनेवाले थे अंजाम

रविवार को देहली पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से जुड़े ‘इस्लामिक स्टेट’ के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकियों के पास से हथियार और विस्फोटक बरामद किया गया है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। गिरफ्तार किए गए आतंकियों की शिनाख्त हो चुकी है। इनमें से एक ताहिर अली खान, दूसरा हारिस मुस्ताक खान और तीसरे का नाम आसिफ सुहैल नदफ है।

गौरतलब है कि मंगलवार को देहली पुलिस ने २ आतंकियों के शहर में दाखिल होने की सूचना दी थी और लोगों को एलर्ट रहने को कहा था। इस दौरान पुलिस ने संदिग्धों की तस्वीर भी जारी की थी। इससे पहले भी सितंबर महीने में देहली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएस के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

बीते कुछ दिनों में देश में आतंकियों गतिविधियों को लेकर सुरक्षा एजेंसिया लगातार एलर्ट जारी कर रही हैं। इससे पहले भी देहली में ७ आतंकियों के घुसे होने की आशंका जाहिर की जा चुकी है। वहीं, देश के दूसरे हिस्सों में भी आतंकी गतिविधि को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हैं।

पिछले सप्ताह ही पंजाब के अमृतसर में हुए ब्लास्ट ने सभी को सन्न कर दिया। अमृतसर ब्लास्ट में पाकिस्तान के सहयोग से खालिस्तान समर्थित आतंकियों की भूमिका की बात सामने आई। वहीं, मंगलवार को देहली पुलिस ने हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था।

स्त्रोत : जनसत्ता

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *