Menu Close

यावल (जिला जळगाव, महाराष्ट्र) के धर्माभिमानी हिन्दू राष्ट्र की नींव रखने के लिए हुए प्रतिबद्ध !

यावल (जिला जळगाव) में हिन्दू राष्ट्र संगठक कार्यशाला !

यावल (जळगाव) : यहां हिन्दू राष्ट्र स्थापना के उद्देश्य से हाल ही में हिन्दू राष्ट्र संगठक कार्यशाला संपन्न हुई। इस कार्यशाला में यावल नगरसहित आसपास के ७ गांवों से आए २०० धर्माभिमानी उपस्थित थे। जहां महर्षि व्यासजी ने महाभारत का प्रथम पृष्ठ लिखा, उसी व्यास मंदिर के सभागार में यह कार्यशाला संपन्न हुई ! स्थानीय धर्माभिमानियों ने ही कार्यशाला का प्रसार किया, साथ ही यहां के धर्माभिमानी युवकों ने ही कार्यशाला के लिए आवश्यक सामुग्री भी उपलब्ध करवाई। इस कार्यशाला में समिति के समन्वयक श्री. प्रशांत जुवेकर एवं कु. रागेश्री देशपांडे ने मार्गदर्शन किया।

भ्रष्ट एवं शोषण करनेवाली व्यवस्था को बदलने के लिए हिन्दू राष्ट्र ही चाहिए ! – श्री. प्रशांत जुवेकर, जिला समन्वयक, हिन्दू जनजागृति समिति

श्री. प्रशांत जुवेकर

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का पालन करने के लिए हिन्दुआें के मंदिर तोड़ें जाते हैं, तो दूसरी ओर न्यायालयद्वारा अफझलखान की कब्र के सुशोभिकरण के लिए अवैध रूप से हड़प ली गई वन विभाग की हड़प ली गई भूमि को सरकार को अपने नियंत्रण में लेने के आदेश दिए जाने पर भी प्रशासन उस पर कुछ नहीं करता !न्यायालय एवं सैन्य अधिकारियों को अपने कपडे धुलवाने के लिए सहस्रों रुपए की धनराशि दी जाती है, ७वें वेतन आयोग ने अध्यापकों के लिए १०८ प्रकार की सुविधाआें के लिए धनराशि उपलब्ध करा देना प्रस्तावित है; परंतु किसानों के लिए कोई आयोग नहीं और उनके लिए कोई वेतनवृद्धि भी नहीं ! वर्ष १९७० के पश्‍चात अध्यापकों के वेतन में २५० गुना बढोतरी हुई; परंतु क्या उस मात्रा में कृषिउत्पादों के भाव में बढोतरी हुई है ? ऐसी भ्रष्ट एवं शोषण करनेवाली व्यवस्था को बदलने के लिए हिन्दू राष्ट्र ही चाहिए !

महिलाआें के लिए स्वरक्षा प्रशिक्षण लेना समय की मांग ! – कु. रागेश्री देशपांडे, नंदुरबार-धुळे जिला समन्वयक, हिन्दू जनजागृति समिति

हमारे सामने दुष्टों का संहार करनेवाली दुर्गादेवी, चंडी एवं काली इन हिन्दू देवीयों का आदर्श है तो हिन्दू युवतियों ने एक अबला नहीं, सबला होकर जिहादियों का सामना कर अपना शौर्य दिखाना चाहिए; क्योंकि आज लव जिहाद एवं लैंड जिहाद जैसे १४ प्रकार के जिहाद हिन्दुओं पर ढाये जा रहे हैं ! इससे लाखों हिन्दू युवतियों का जीवन ध्वस्त हो चुका है। देश में हर १४ मिनट के पश्‍चात एक बलात्कार, तो हर २४ मिनट पश्‍चात एक महिला के साथ अत्याचार हो रहा है। स्वयं के आत्मसम्मान की रक्षा के लिए महिलाएं हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से चलाए जा रहे निःशुल्क स्वसंरक्षण प्रशिक्षणवर्ग में प्रशिक्षण लेकर सामर्थ्यशाली बनें !

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *