Menu Close

गुड मॉर्निंग नहीं, सलाम किया करो, ऐसा कह बेरहमी से पीटता है यह शिक्षक

शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के तिलहर में उर्दू ​शिक्षक की मनमानी के चलते बच्चों का ​स्कूल आना दूभर हो चुका है। यहां बिलहरी परिषदीय जूनियर हाईस्कूल का शिक्षक चांदियां स्कूल आने पर इस्लामिक अभिवादन न करने पर बच्चों की बेरहमी से पिटाई करता है। बच्चों ने इसकी शिकायत स्कूल में प्रमुख सचिव के निरीक्षण दौरे के समय की तो चांदियां की यह बेरहमी सामने आई।

बच्चों से उनकी पीडा प्रमुख सचिव ने सुनी तो वह हैरत में पड गईं। उन्होंने फौरन स्कूल में सभी बच्चों से उस शिक्षक के बारे में बात की तो दो-चार बच्चों की शिकायत की पुष्टि हो गई। इसके बाद प्रमुख सचिव ने एसडीएम से इस गंभीर मामले में जांच कर आरोपी शिक्षक के खिलाफ कडी कार्यवाई के आदेश दिए।

‘गुड मॉर्निंग नहीं सलाम किया करो’

उनके निरीक्षण के दौरान सूरज और प्रयांशू नाम के दो बच्चे सामने आए। उन्होंने प्रमुख सचिव से कहा कि जब वह सुबह में स्कूल आते हैं, यह शिक्षक चांदियां को गुड मार्निंग करते हैं। यह सुनकर वह उन्हें पीटने लगते हैं। कहते हैं कि गुड मॉर्निंग नहीं सलाम किया करो।”

शरीर पर दिखे पिटाई के निशान

बच्चों ने बताया कि ज्यादातर बच्चे पूरा सलाम भी सही नहीं बोल पाते। मगर, वह शिक्षक केवल सलाम सुनना चाहता है। वह कट्टरता से पीटता है। कुछ बच्चों ने प्रमुख सचिव को अपने शरीर पर​ पिटाई के निशान भी दिखाए। चोट के निशान देखकर प्रमुख सचिव हैरान थी और उन्होंने इस गंभीर मामले मे एसडीएम मोईन उल इस्लाम को फौरन जांच के आदेश दिए। वहीं पिटाई से परेशान बच्चों ने स्कूल आना भी छोड दिया है। बच्चों की हुई पिटाई से चोट पर मलहम-पट्टी कराई जा रही है।

स्त्रोत : वन इंडीया

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *