Menu Close

ब्रिटेन के मैनचेस्टर में ‘अल्लाह हो अकबर’ चिल्लाते हुए हमलावर ने चाकू से किया हमला, ३ घायल

संपूर्ण विश्व में फैला इस्लामी आतंकवाद ! – सम्पादक, हिन्दुजागृति

लंदन – नए साल के स्वागत में ब्रिटेन में आतंकी ने लोगों पर चाकू से हमला कर दिया। जानकारी के अनुसार संदिग्ध आतंकी ने मैनचेस्टर रेलवे स्टेशन पर लोगों पर चाकू से हमला कर दिया और लोगों को घायल कर दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर ने ‘अल्लाह-अल्लाह’ चिल्लाते हुए लोगों पर चाकू से हमला कर दिया। इस हमले में एक महिला और एक पुरुष के अलावा एक पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। मैनचेस्टर विक्टोरिरया स्टेशन पर हमलावर ने लोगों पर यह हमला किया है।

चश्मदीदों के अनुसार हमलावर हमले के दौरान और हमला करने से पहले ‘अल्लाह-अल्लाह’ चिल्ला रहा था। चश्मदीद सैम क्लैक ने बताया कि हमलावर कह रहा था जबतक तुम दूसरे देशों पर बमबारी करोगे तब तक इस तरह के हमले नहीं रुकेंगे। आरोपी हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। आतंकी हमले में महिला के चेहरे में पर चोट आई है जबकि पुरुष के पेट में गंभीर चोट आई है। वहीं इस हमले में ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट अधिकारी के कंधे में चोट आई है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

यह घटना ३१ दिसंबर रात की है, जब लोग नए साल का जश्न मना रहे थे। पुलिस ने इस हमले को गंभीर हमला करार दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले भी मैनचेस्टर में मई २०१७ को आतंकी हमला हुआ था, जब यहां एक आत्मघाती हमला हुआ था। इस हमले में २२ लोगों की जान चली गई थी, जबकि १३९ लोग घायल हो गए थे। यह हमला अमेरिकी सिंगर एरियाना ग्रांडे के कार्यक्रम के दौरान हुआ था।

स्त्रोत : वन इण्डिया

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *