Menu Close

विरोध करें : ब्रुकवेल यूनियन नामक ऑस्ट्रेलियन कंपनी गणेशजी का चित्र लगाकर कर रही है बियर की बिक्री !

नई दिल्ली – बीयर की बोतल पर देवी-देवताओं की फोटो के प्रयोग का एक मामला सामने आया है, जिससे भारत ही नहीं दुनिया भर में रह रहे हिन्दू आहत हैं। सोशल मीडिया पर दुनिया भर के हिन्दू इसे लेकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। भारतीयों ने इस संबंध में भारत सरकार से हस्तक्षेप करने की मांग की है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सुषमा स्वराज को टैग करते हुए लोगों ने ट्वीट किए हैं। वहीं, बीयर कंपनी के लिए खिलाफ ऑनलाइन पिटिशन साइन करने का अभियान भी शुरू किया गया है।

इस लिंक पर यह बिक्री की जा रही है : https://brookvaleunion.com.au/ginger-beer/

बीयर बोतल पर भगवान गणेशजी के चित्र का उपयोग करना हिन्दुओं की भावनाओं को भडकाने और आहत करने वाला है। यह बीयर कंपनी ऑस्ट्रेलिया की ब्रुकवेल यूनियन है । लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेशमंत्री सुषमा स्वराज और कई बड़े भारतीय नेताओं समेत ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नुबल को भी टैग करते हुए मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। लोगों ने ट्वीटर के जरिए इन नेताओं से मांग की है कि बीयर की बोतल से भगवान गणेश की फोटो हटाई जाए। साथ ही संबंधित कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

पहले भी कंपनी ने की है ऐसी हरकतें

ऑस्ट्रेलियन कंपनी ब्रुकवेल द्वारा बीयर की बोतलों और कॅन पर हिंदू देवी-देवताओं की फोटो प्रयोग करने का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी वर्ष २०१३ में कंपनी ने अपनी बीयर की बोतलों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी की फोटो का उपयोग किया था। कंपनी ने उस समय बीयर बोतल पर देवी लक्ष्मी की फोटो लगा उनका सिर गणेश भगवान के सिर से बदल दिया था। इसके अलावा कंपनी अपनी बीयर की बोतल पर गाय और मां दुर्गा के वाहन शेर का भी उपयोग कर चुकी है। उस समय भी विश्व भर के हिंदू संगठनों ने बीयर बोतल पर देवी-देवताओं की फोटो प्रयोग करने पर इसका विरोध किया था और क्षमा मांगने पर मजबूर किया था ।

धर्माभिमानी हिन्दू निम्न पतेपर अपना विरोध दर्ज कर रहे है..

Email[email protected]

Facebook Link : https://www.facebook.com/Brookvale-Union-213127238854579/

 

 

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *