Menu Close

उत्तर प्रदेश ATS ने देवबंद से गिरफ्तार किए जैश के दो जिहादी आतंकी, ग्रेनेड एक्सपर्ट है शाहनवाज

उत्तर प्रदेश एटीएस ने जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी पकडे हैं। डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि रात में उत्तर प्रदेश एटीएस को संदिग्ध आतंकियों की जानकारी मिली थी। कुछ कश्मीरी देवबंद में बगैर एडमिशन के रह रहे हैं। रात में उत्तर प्रदेश एटीएस के आईजी ने देवबंद में ऑपरेशन चलाया। एटीएस ने शाहनवाज और आकिब अहमद मलिक को गिरफ्तार किया। दोनों को रिमांड पर लेकर विस्तृत पूछताछ की जाएगी।

डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किया गया जैश का आतंकी शाहनवाज कुलगाम और आकिब पुलवामा का रहने वाला है। शाहनवाज जैश ए मोहम्मद का सक्रिय आतंकी है। दोनों लोग जैश ए मोहम्मद के लिए भर्ती का काम करते हैं। ओपी सिंह ने बताया कि आरोपियों के पास से ३२ बोर की २ पिस्टल और ३० जिंदा कारतूस मिले हैं। दोनों के मोबाइल से जेहादी चैट्स मिले हैं। शाहनवाज ग्रेनेड्स का एक्सपर्ट है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश एटीएस ने एक दुकानदार सहित लगभग १० से १२ छात्रों को हिरासत में लिया था। जिनमें २ कश्मीर के छात्र, ५ ओडिशा और अन्य अलग-अलग जगह थे। यह छापेमारी देर रात करीब २ बजे की गई थी।

बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद खुफिया एजेंसियों की ओर से आतंकी हमले की संभावना जताई गई थी। हाल ही में कानपुर ट्रेन धमाका भी हुआ। साथ ही महाराष्‍ट्र के रायगढ में भी बस में आईईडी बम मिलने से हडकंप मच गया। हालांकि आशंकाओं को लेकर सक्रिय हुई एजेंसियां संदिग्‍धों पर कड़ी नजर रख रही हैं। वहीं पुलिस भी सतर्कता बरत रही है।

स्त्रोत : न्युज १८

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *