Menu Close

बंगाल : पुलिस ने बांग्लादेशी जमात-उल-मुजाहिदीन के २ सदस्यों को किया गिरफ्तार, विस्फोटक सामग्री की जब्त

अवैध बांग्लादेशीयों की घुसपैठ पर लगाम न लगाने का ही यह परिणाम है ! यदि पहले से ही घुसपैठ रोकने के लिए कठोर प्रयास किए होते, तो आज देश के सामने एेसी नाैबत ही नहीं आती  ! – सम्पादक, हिन्दुजागृति

देश की अनेक गंभीर समस्याओं में से एक समस्या है बांग्लादेशीयों की घुसपैठ ! बांग्लादेशी घुसपैठियों के संदर्भ में एक निरीक्षण ब्यौरे के अनुसार प्रतिदिन ६ सहस्र बांग्लादेशी अवैध रुपसे भारत में प्रवेश करते हैं। अवैध रुप से भारत में घुसपैठ करना पारपत्र कानून का उल्लंघन तो है ही; परंतु इस घुसपैठ के कारण देश के सामने अनेक संकट उत्पन्न भी हो रहे हैं। 

कोलकाता : एक बडी कामयाबी हासिल करते हुए कोलकाता स्पेशल टास्क फोर्स ने मुर्शीदाबाद पुलिस के साथ जॉइंट ऑपरेशन में आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन, बांग्लादेश के दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। ये अपने साथी को छुड़ाने के लिए पुलिस पर हमले की योजना बना रहे थे। इसके लिए ये ऐसिड बम बना रहे थे। इनके पास से बम बनाने का सामान बरामद किया गया है।

कार्यकर्ताओं की पहचान ३५ साल के मुशीबुर रहमान और २६ साल के रूहुल के रूप में हुई है। दोनों जिला मुर्शीदाबाद के रहने वाले हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दोनों कौसर और सज्जाद के सहयोगी थे जिन्हें २०१४ बर्द्धमान विस्फोट मामले में संलिप्तता के कारण २९ जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। २ अक्टूबर २०१४ को बर्द्धमान जिले में खगरगढ़ के एक मकान में विस्फोट हुआ था जिसमें दो लोग मारे गये थे।

यह भी पढें : 

बांग्लादेशी घुसपैठिये दीमक की तरह – अमित शाह

उनके पास से विस्फोटक सामान जैसे अल्युमिनियम डस्ट, कैलेथर, सल्फ्यूरिक ऐसिड बरामद किया गया है। अधिकारी ने बताया, ‘हमने सज्जाद से पूछताछ की और पाया कि मुशीबुर और रूहुल ऐसिड बम बनाने में प्रशिक्षण लिया है। उनकी पुलिस पर हमला करने और कौसर को रिहा कराने की योजना थी।’

स्त्रोत : नवभारत टाइम्स

Watch Video : देखिए कैसे भारत में घुसते हैं बांग्‍लादेशी

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *