Menu Close

संदिग्ध अमजद अली के पास मिले ५ मोबाइल, १४ सिम कार्ड, ज्वाइंट इंवेस्टिगेशन टीम करेगी जांच

  • अमजद अली मदरसे के लिए चंदा इकट्ठा करता था !

  • सतर्क लागों ने किया था पुलिस के हवाले !

पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाक बॉर्डर पर स्थित जिलों में हाई अलर्ट जारी है। जैसलमेर में रविवार को लाठी पुलिस थाना इलाके में पकडे गए संदिग्ध अमजद अली के पास ५ मोबाइल, १४ सिम कार्ड और कम्पास मिलने से सुरक्षा एजेंसियों का उस पर संदेह और गहरा गया है। प्रारंभिक पूछताछ में उसने जैसलमेर आने का कारण मदरसे के लिए चंदा इकट्ठा करना बताया है। संदिग्ध से पूछताछ करने के लिए विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां लाठी पहुंच गई हैं। जैसलमेर सिविल एयरपोर्ट पर संदिग्ध अमजद अली से अभी तक लाठी पुलिस ने पूछताछ की है। सोमवार को उससे पूछताछ करने के लिए सीआईडी, आईबी और एमआई समेत सभी सुरक्षा एजेंसियां लाठी थाने पहुंच गई हैं। अब तक की पूछताछ में पता चला है कि अमजद पहले भी जैसलमेर आ चुका है। अभी उसने जैसलमेर आने का कारण मदरसे के लिए चंदा इकट्ठा करना बताया है। आज पुलिस उसे ज्वाइंट इंवेस्टिगेशन एजेंसियों को सौंप देगी। उसके बाद ये एजेंसियां अमजद से पूछताछ करेंगी। जिले में हाई अलर्ट के चलते संदिग्धों पर पैनी निगाह रखी जा रही है।

उत्तर प्रदेश के गालिबपुर के राजापुरा का रहने वाला है अमजद

उल्लेखनीय है कि अमजद अली पुत्र अमीर हुसैन उत्तर प्रदेश के गालिबपुर के राजापुरा का रहने वाला है। उसे रविवार को रोडवेज बस से पकडा गया है। अमजद बस में सफर करने के दौरान रास्ते में जगह-जगह बस को रुकवा रहा था। बस में मौजूद लोगों ने जब उससे पूछताछ की तो वह उनके सही जवाब नहीं दे रहा था। इससे उस पर बस चालक और लोगों का शक गहरा गया। बाद में उसे लाठी पुलिस के हवाले कर दिया गया। उसके पास ५ मोबाइल, १४ सिम कार्ड और एक कम्पास मिला था।

एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कडे इंतजाम

हाई अलर्ट को देखते हुए जैसलमेर सिविल एयरपोर्ट पर यात्रियों के अलावा अन्य लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। एयरपोर्ट पर हथियारबंद जवान तैनात किए गए हैं। भारत-पाक बॉर्डर पर स्थित बेहद अहम इस एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

स्त्रोत : न्युज १८

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *