Menu Close

पाकिस्तान सरकार ने १८२ मदरसों पर कब्जा कर १२१ को लिया हिरासत में

भारत में भी कुछ मदरसो में आतंकी गतिविधीयां होने की बात कई बार सामने आई है, इसे देखते हुए भारत सरकार ने भी देश के मदरसों पर छापे मार कर जांच करनी चाहिए, ऐसी जनता की अपेक्षा है ! – सम्पादक, हिन्दुजागृति

इस्लामाबाद : पुलवामा आतंकी हमले के बाद दुनिया भर से दबाव झेल रहा पाकिस्तान अब दहशतगर्दी के खिलाफ कुछ ऐक्शन लेता दिख रहा है ! पाकिस्तान सरकार ने गुरुवार को बताया कि उसने आतंकियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई को तेज किया है। इसी के अनुसार सरकार ने १८२ मदरसों को अपने नियंत्रण में ले लिया है और प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए १०० से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है !

हालांकि पाकिस्तान के आतंरिक मंत्रालय ने कहा कि आतंकियों के खिलाफ यह कार्रवाई पहले से निर्धारित योजना के अनुसार की गई है। हाल ही में भारत की ओर से पाकिस्तान पर आतंकवाद से न निपट पाने के आरोप और दबाव के चलते ऐसा नहीं किया है !

पुलवामा हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इसके बाद भारत ने दुनिया भर में पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर अलग-थलग करने की रणनीति पर काम किया। अमेरिका, फ्रांस, इजरायल और ब्रिटेन जैसे अहम देशों ने पुलवामा हमले में पाक स्थित आतंकी संगठनों को जिम्मेदार माना है !

१४ फरवरी को हुए हमले में सीआरपीएफ के ४० जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद से ही पाकिस्तान पर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने का बड़ा दबाव है ! पाकिस्तान के आतंरिक मामलों के मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया कि प्रांतीय सरकारों ने १८२ मदरसों के प्रशासन को अपने हाथ में ले लिया है। इन मदरसों के आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने का संदेह है। पाकिस्तान सरकार ने कहा, ‘कानूनी एजेंसियों ने १२१ लोगों को इस ऐक्शन के अनुसार ऐहतियातन हिरासत में ले लिया है !’

स्त्रोत : नवभारत टाईम्स

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *