Menu Close

फेसबुक पर इस्लाम का अपमान करने के आरोप में युवक को 10 साल की जेल

मलेशिया में एक व्यक्ति को इस्लाम का अपमान करने के आरोप में 10 साल की सजा सुनाई गई है। व्यक्ति पर आरोप है कि उसने फेसबुक पर इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद का अपमान किया है। इस बात की जानकारी पुलिस ने दी है।   स्थानीय न्यूज एजेंसी के अनुसार आरोपी की पहचान आयेआ यीआ (22) के तौर पर हुई है। उसे कुआलालम्पुर कोर्ट ने सजा सुनाई है। रॉयल मलेशिया पुलिस ने इस्लाम और पैंगबर मोहम्मद का अपमान करने के आरोप में तीन अन्य सोशल मीडिया यूजर्स के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि 52 वर्षीय याजिद कांग को इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के बारे में पोस्ट करने के आरोप में दो दिन की सजा सुनाई गई है।

इसी तरह ट्विटर यूजर अल्विन चाऊ और फेसबुक यूजर डैनी ए अंटोनिया जेआर को 5 अप्रैल को अदालत की तारीख तक हिरासत में रखा जाएगा, जिसमें कोई जमानत नहीं होगी।

चारों के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज हुआ। मामले पर इंस्पेक्टर जनरल तान श्री मोहम्मद फुजी हारुन ने बताया कि विभिन्न कानूनों का उल्लंघन करने के तहत इनपर मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने एक बयान में कहा कि पुलिस के पास इस मामले में देशभर से 929 रिपोर्ट आईं और इस्लाम के अपमान से जुड़े 16 मामलों की जांच की गई।

संदर्भ : अमर उजाला

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *