Menu Close

दानिश खान ने अलग-अलग आठ युवतीयों से किया निकाह, नौवीं पत्नी ने उजागर किया सच

भोपाल : भोपाल पुलिस को एक ऐसे युवक की तलाश है जिसका शौक ही लडकियों को झांसे में लेना शादी करना छोड देना है। युवक की उम्र जब १७ साल थी तबसे वो ऐसे ही वो नाबलिग लडकियों को बहला फुसला कर शादी करता था। हैरानी की बात ये है कि युवक की इस करतूत में उसकी दादी और नानी भी शामिल रहती थी। मामले का खुलासा तब हुआ जब उसकी नौवीं पत्नी के हाथ ऐसा एल्बम लगा जिसने उस फरेबी दुल्हे का स्याह चेहरा उजागर कर दिया। बता दे कि आरोपी युवक का नाम दानिश है।

मामला जहांगीराबाद थाने की ऊर्जा डेस्क में पहुंचा जहां से पुलिस मामले की जांच जुट गई है दरअसल, आरोपी युवक की आयु ३५ साल है। उसने एक २० वर्षीय युवती से शादी की थी। नई आई पत्नी जब एक दिन घर की सफाई कर रही थी तो उसे ५-६ एलबम मिले। इसके द्वारा उसे पता चला कि उसके पति ने ८ और शादियां की हैं। इन फोटो को जब महिला ने अपने पति को दिखाया तो उसने उन एलबम में आग लगा दी।

फरेबी पति ने पीटा

फरेबी पति की करतूत पर जब पत्नी ने घर में सवाल उठाये तो मारपीट का सिलसिला शुरू हो गया। इसके बाद दोनों में काफी झगड़े हुए। युवती का आरोप है कि उसका पति नौंवी शादी करने की फिराक में है। इसलिए उसने थाने में इसकी शिकायत की है।

इधर, पुलिस उसकी पहली सात अन्य पत्नियों को बुला कर पूछताछ कर रही है। दो पत्नियों ने थाने पहुंचकर पति के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराने से इंकार कर दिया। मामले में अभी काउंसलिंग की जा रही है।

८ बीवियां ९ वीं को लाने की तैयारी

महिला काउंसलर अजरा खान ने बताया कि वह एक दिन कमरे की सफाई कर रही थी, तब एलबम देखकर पता चला कि उसने दूसरी महिलाओं से भी शादी की है। उसने पाया कि उसके पति ने एक दो नहीं, बल्कि आठ शादियां की, जिसमें से दो युवतियां दूसरे धर्म की हैं।

युवती ने काउंसलर को बताया कि वह मिनी बस में आती-जाती थी तभी उसकी मुलाकात रोजाना युवक से होती थी। पहचान बढ़ती गई और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। इसके बाद परिजनों को उन्होंने बताया तो रिश्ता पक्का हो गया। मई २०१६ शादी हो गई।

नाबालिग से स्टाम्प पर शादी

आरोपी युवक दानिश खान ने ज्यादातर उन युवतियों से शादी की जो नाबालिग थी,ओर शादी करने के लिए वो महज १० रुपये के स्टॉम्प पेपर का सहारा लेते था, ओर इसी स्टॉम्प पेपर वो नोटरी करा तलाक भी ले लिया करता था। ऐसे कई दस्तावेज पुलिस के हाथ लगे हैं, भोपाल पुलिस साउथ के एसपी संपत उपाध्याय की माने तो इस पूरे मामले में जांच जारी  है ओर मामले में जल्द युवक पर कार्रवाई की जायेगी।

स्त्रोत : झी न्युज

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *