Menu Close

कश्मीरी अलगाववादी आसिया अंद्राबी ने आवाज का नमूना देने से किया इन्कार

नई देहली : कश्मीरी अलगाववादी आसिया अंद्राबी की सहयोगी नाहिदा नसरीन ने एनआइए की उस याचिका का विरोध किया है, जिसमें आवाज का नमूना लेने की मांग की गई है। एनआइए ने विशेष न्यायालय में अर्जी दायर कर आरोपित की आवाज का नमूना लेने की मांग की थी। गुरुवार को हुई सुनवाई के दौरान आरोपित के वकील ने इस मांग को गैर कानूनी बताया। अंद्राबी और उसकी सहयोगी पाकिस्तान की मदद से भारत के खिलाफ युद्ध छेडने की साजिश रचने के मामले में आरोपित हैं।

विशेष न्यायालय में एनआइए ने अर्जी दायर कर कहा था कि जांच में कुछ ऑडियो बरामद की गई है, जिन्हें आरोपित की आवाज से मिलाना बेहद आवश्यक है। न्यायालय ने आरोपित पक्ष के विरोध के बाद मामले की अगली सुनवाई छह मई के लिए तय की है।

गौरतलब है कि अंद्राबी व अन्य आरोपितों के खिलाफ दायर आरोप पत्र पर न्यायालय संज्ञान ले चुकी है। आसिया अंद्राबी, सोफी फहमीदा और नहीदा नसरीन को गत जुलाई में गिरफ्तार किया गया था। इन पर देश के खिलाफ कथित तौर पर जंग छेडने सहित कई संगीन आरोप हैं। एनआइए के अनुसार आसिया और उसके सहयोगी साइबरस्पेस पर पाकिस्तान के समर्थन में अभियान चला रहे थे।

एनआइए ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर आरोपितों के साथ-साथ संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत के खिलाफ पिछले साल अप्रैल में मामला दर्ज किया था। यह संगठन गैर कानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम के तहत प्रतिबंधित है।

स्त्रोत : जागरण

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *