Menu Close

आइएस सरगना के ठिकाने से अश्लील सीडियां बरामद

दमिश्क (सिरीया) : (सच टाइम्स) सीरिया में आतंकवादी गुटों में आपसी मतभेद का क्रम यथावत जारी है।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार आतंकी संगठन आईएसआईएल आतंकी संगठन से फ़जरुल इस्लाम को उनके अनुसार, नैतिक पतन के कारण निकाल दिया गया है और उसके तत्वों को क़लमून से हुम्स की ओर निकाल दिया गया है।

सूत्रों का कहना है कि इस क्षेत्र में आईएसआईएल का सरग़ना अबू तलाल अलहमद को उसके साथियों के साथ क़लमून से निकाल दिया गया है। समाचार पत्र अल अख़बार ने स्थानीय लोगों के हवाल से अपने संस्करण में लिखा कि वह इससे पहले तक आईएसआईएल की ओर से अपहृत सैनिकों के मामले में वार्ता और अन्य मामलों में सबसे महत्त्वपूर्ण व्यक्ति था। बताया जाता है कि आईएसआईएल ने घोषणा की है कि फजरुल इस्लाम के अड्डे से सिगरेट के पैकेट और ब्लू फ़िल्मों की सीडियां मिली हैं और यही कारण है कि आईएसआईएल ने इस गुट के सरग़ना को अपने नेतृत्व और क़लमून से निकाल दिया है।

उल्लेखनीय है कि आईएसआईएल के नापसंद लोगों पर नैतिक बुराईयों का आरोप लगाकर ऐसी स्थिति में उन्हें गुट से बाहर का रास्ता दिखया जा रहा है कि इस गुट के सरग़नों और इसके सदस्यो के क्रियाकलापों के दृष्टिगत, इस गुट में नैतिकता नाम की कोई चीज़ नहीं पायी जाती। क्या यह सभी चीजें उनके उद्देश्य के पवित्र होने को दर्शाती है?

दूसरी ओर जानकार सूत्रों ने अलअख़बार समाचार पत्र को बताया कि शीघ्र की क़लमून क्षेत्र में आईएसआईएल के नये मुखिया की घोषणा कर दी जाएगी और आशा इस बात की अधिक है कि नया मुखिया ट्यूनीशिया का होगा। उधर जानकार सूत्रों ने हलब के उपनगरीय क्षेत्र में एक कार बम के धमाके में जैशुल मुजाहेदीन नामक आतंकी संगठन के सरग़ना अब्दुर्रज़ाक़ अलमहमूद के घायल होने की सूचना दी है। सीरिया से प्राप्त होने वाली रिपोर्ट के अनुसार सीरिया की सेना ने आतंकवादियों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए हलब और दरआ के उपनगरीय क्षेत्रो में आतंकियों के ठिकानों को निशाना बनाया है। स्थानीय सूत्रों का कहना है कि दरआ के दक्षिणपूर्वी क्षेत्र हज़रत सकीना बिन्ते इमाम अली के रौज़े के पास भी सेना और आतंकियों के मध्य भीषण झड़पें हो रही हैं और रौज़े की रक्षा पर तैनात स्वयंसेवियों के आतंकियों के हमलों को विफल बना दिया है जिसके दौरान आतंकियों को भारी नुक़सान पहुंचा है।

स्रोत : सच टार्इम्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *