Menu Close

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के कहने पर ISIS ने श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट को दिया अंजाम – सूत्र

नई देहली : ईस्टर के मौके पर श्रीलंका सीरियल बम ब्लास्ट से दहल गया है ! कोलंबो और श्रीलंका के कई इलाकों में ईस्टर के दौरान ६ बम धमाके हुए हैं। ये धमाका तीन चर्च और तीन पांच सितारा होटल में हुआ है। इस ब्लास्ट में अबतक १२९ लोगों की मौत हो गई, जबकि ३०० घायल हैं। मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। ये धमाका कोलंबो में सेंट एंथनी चर्च, नौगोंबो में सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोबा में हुआ है। इसके अलावा होटल शांग्री-ला, सिनामोन ग्रैंड और किंग्सबरी में भी धमाका हुआ है।

सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई कहने पर  आईएसआईएस के आतंकियों ने इस इन हमले को अंजाम दिया है। श्रीलंका जांच एजेंसियों के हवाले से आ रही खबरों के अनुसार शुरुआती जांच में इस सीरियल ब्लास्ट को आईएसआई इशारे पर आईएसआईएस के आतंकियों ने अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि इस हमले को उस वक्त अंजाम दिया गया जब वहां ईस्‍टर की प्रार्थना सभाएं चल रही थीं। जिसके चलते हताहतों और घायलों संख्या बढ़ सकती है। इस बीच प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने आपात बैठक बुलाई है। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। साथ ही उन्होंने लोगों से जांच में सहयोग करने की भी अपील की है। राष्ट्रपति ने अधिकारियों को जांच करने और हमलावरों को खोजने का आदेश दिया है।

पूरे मामले पर भारत की पैनी नजर है। विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने ट्वीट कर कहा है कि हम कोलंबो स्थित भारतीय उच्‍चायोग से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। इधर भारतीय उच्‍चायोग ने भारतीय नागरिकों की मदद के लिए इमर्जेंसी नंबर जारी कर दिए हैं। श्रीलंका में अपने परिचितों की जानकारी के लिए +94777903082 +94112422788 +94112422789 पर मदद प्राप्‍त की जा सकती है।

स्त्रोत : न्यूज 24

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *