Menu Close

पाकिस्तानी युवक सज्जाद से हुआ ऑस्ट्रेलिया की लारा को प्यार, जब मिलने पहुंची तो . . .

फेसबुक पर हुए प्यार के बाद ऑस्ट्रेलियन युवती के लिए पाकिस्तान जाना जिंदगी का सबसे डरावना सपना साबित हुआ। पेशे से वकील ३० साल की लारा हॉल से फेसबुक पर मिले प्रेमी ने जबरदस्ती शादी की, फिर महीनों तक रेप किया, मारापीटा, भूखा रखा। यहां तक कि प्रेमी के भाइयों ने भी कई बार लारा के साथ रेप करने की कोशिश की।

दरअसल २०१३ में लारा की मुलाकात ऑस्ट्रेलिया में ट्रेन में एक पाकिस्तानी परिवार से मुलाकात हुई, जिनसे उनकी तुरंत दोस्ती हो गयी। पाकिस्तान में रहने वाले इसी परिवार से लारा अक्सर Skype वीडियो चैट करती थी। एक दिन उन्होंने वीडियो चैट पर आरोपी सज्जाद से मिलवाया। इसके बाद दोनों की फेसबुक पर चैट होने लगी। मां-बाप और घर के क्लेश के चलते लारा को सज्जाद की बातों से थोडी तसल्ली मिलती। धीरे-धीरे सज्जाद ने लारा को प्यार में फंसा लिया और पाकिस्तान आने को कहा। यहां उसको स्पेनिश स्टाइल बंग्ले में रखने के सपने दिखाये।

सज्जाद ने लारा को बताया कि उसके ५ बंगले हैं और उसने एक स्पेनिश बंगले की फोटोज और खरीदने के कागजात भी लारा को दिखाये। सज्जाद ने लारा को एक शानदार जिंदगी के सपने दिखाये। यहां तक कि सज्जाद लारा की बहन एमी से भी बात करता था। दोनों को लगा कि आखिरकार लारा को वो शख्स मिल गया है, जो उसको इतना प्यार करता है, उसके पास संपत्ती है। आखिरकार एक दिन सज्जाद ने लारा को भाई की शादी में शरीक होने के लिए पाकिस्तान बुलाया।

ये सब सपने देखकर लारा एक दिन पाकिस्तान आ पहुंची। स्पेनिश बंगले के सपने देखकर आई लारा को उस वक्त हकीकत पता चली जब सज्जाद उसे लाहौर के एक पुराने गंदे घर में ले गया। यहां पर सज्जाद ने लारा से डरा-धमकाकर शादी की और उसे इस्लाम कबूल करने के लिए धमकाया। परंतु लारा नहीं मानी, इससे बाद लारा के लिए जहन्नुम भरी जिंदगी की शुरूआत हो गयी। सज्जाद लारा को रोजाना मारता-पीटता, उसके साथ बलात्कार करता, उसे भूखे रखा जाता। उसको नहाने-धोने के लिए कोई साबुन या शैंपू तक नहीं दिया जाता। इस बीच सज्जाद के भाईयों ने भी लारा को छेडना शुरू कर दिया और कई बार लारा के साथ रेप करने की कोशिश की।

लारा के अनुसार एक बार उससे शैंपू की एक बूंद नीचे गिर गयी, इस पर सज्जाद ने उसका सिर सिंक पर मारकर फोड दिया। सज्जाद अक्सर उसके साथ ऐसी शारीरिक बेहूदा हरकतें करता था। जिसको बयान करना मुश्किल था। पहली बार पाकिस्तान जैसे देश में अनजान जगह लारा के दिन में इतना डर बैठ चुका था कि वो पुलिस या पडोसियों को भी बताने से डरती थी। क्योंकि लारा का वीसा कई महीनों पहले खत्म हो चुका था।

ऐसे मिली नर्क से निजात

परंतु एक दिन उसने फेसबुक पर ही डिप्लोमैट्स-आर्मी के एक फेसबुक ग्रुप पर मैसेज कर दिया। जिसकी डॉ. कैसर रफीक ने लारा की मदद की। जिसकी जानकारी के आधार पर लोकल पुलिस ने लारा को छुडवाया। इसके बाद लारा जहन्नुम से वापिस अपने देश आ पायी। पाकिस्तान की सरकार ने लारा को वापिस भेजने की मदद तो कि परंतु लोकल अथॉरिटी ने आरोपी सज्जाद पर कोई कार्रवाई नहीं की। न ही इसमें पाकिस्तान में ऑस्ट्रेलियन एंबेसी ने कोई खास मदद की। अब लारा ऑस्ट्रेलिया में ही रहकर अपनी और ऐसी दूसरी महिलाओं के लिए कानूनी जंग लडने की तैयारी कर रही हैं।

स्त्रोत : JK Now

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *