Menu Close

श्रीलंका : आतंकी ठिकानों पर छापेमारी के दौरान फिदायीन ने खुद को उडाया; ६ बच्चों समेत १५ की मौत

  • बट्टीकलोआ में शनिवार को आईएस और नेशनल तौहीद जमात से जुडे ठिकानों पर छापे मारे

  • आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की, मृतकों में ३ महिलाएं शामिल

कोलंबो : श्रीलंका पुलिस ने सीरियल ब्लास्ट से जुडे संदिग्धों के खिलाफ ऑपरेशन तेज कर दिया है। शनिवार को सुरक्षाबलों ने बट्टीकलोआ में सीरियल ब्लास्ट की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन आईएस और नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) से जुडे ठिकानों पर छापे मारे। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की। एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उडा भी लिया। इसमें १५ लोगों की मौत हो गई। मृतकों में ६ बच्चे और ३ महिलाएं शामिल हैं। २१ अप्रैल को श्रीलंका में हुए ८ धमाकों में २५३ लोग मारे गए थे। उनमें १० भारतीयों समेत ३९ विदेशी नागरिक भी शामिल थे।

श्रीलंका पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि घटनास्थल से १५ शव मिले हैं। इनमें चार संदिग्ध आत्मघाती हमलावर भी मारे गए हैं। इसके अलावा तीन अन्य लोग घायल हुए हैं। इसके अलावा श्रीलंका के सम्मनथुराई शहर में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड हुई। इसमें दो आतंकी मारे गए। एक आम नागरिक की भी मौत हुई। २० और लोगों को हिरासत में लिया गया है।

आतंकियों के ठिकानों से पुलिस को मिले झंडे और ड्रोन

बट्टीकलोआ में ही एक और ठिकाने पर छापेमारी के दौरान पुलिस को इस्लामिक स्टेट के झंडे, मिलिट्री की वर्दी, सुसाइड जैकेट, १५० जिलेटिन की छडें, हजारों स्टील पैलेट और ड्रोन कैमरे मिले। शुक्रवार शाम को ही सुरक्षा परिषद की बैठक में अधिकारियों ने फैसला लिया था कि आतंकियों को पकडने के लिए सर्च ऑपरेशन तब तक जारी रहेगा, जब तक खतरा पूरी तरह हट नहीं जाए।

आतंकियों की खोज में जुटे १० हजार से ज्यादा सैनिक

श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट के बाद से ही करीब १० हजार सैनिक आतंकी ठिकानों पर छापेमारी में जुटे हैं। अब तक करीब १०० लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। इसमें पाकिस्तानी नागरिकों का एक समूह भी शामिल है। राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने शुक्रवार को कहा था कि इस्लामिक स्टेट से जुडे १४० संदिग्धों की खोज की जा रही है।

स्त्रोत : दैनिक भास्कर

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *