Menu Close

महाराष्ट्र : नांदेड के मुखेडवासियों का धर्मशिक्षा लेकर धर्मकार्य में यथाशक्ति योगदान देने का निश्‍चय !

हिन्दू जनजागृति समिति के पश्‍चिम महाराष्ट्र, कोंकण एवं गुजरात राज्य समन्वयक श्री. मनोज खाडये का हिन्दू राष्ट्र-जागृति अभियान !

मुखेड : हिन्दू जनजागृति समिति के पश्‍चिम महाराष्ट्र, कोंकण एवं गुजरात राज्य समन्वयक श्री. मनोज खाडये ने हिन्दू राष्ट्र-जागृति संपर्क अभियान के अंतर्गत नांदेड जनपद के बार्‍हाळी एवं मुखेड के धर्मप्रेमियों से भेंट की । इस अवसरपर कई धर्मप्रेमियों ने धर्मकार्य की जानकारी ली, साथ ही धर्मशिक्षा लेकर धर्मकार्य में क्रियाशील होने की सिद्धता दर्शाई ।

विधानसभा में हिन्दुओं का पक्ष रखने के संदर्भ में भाजपा विधायक डॉ. तुषार राठोड का आश्‍वासन !

भाजपा विधायक डॉ. तुषार राठोड

भाजपा विधायक डॉ. तुषार राठोड ने समिति का कार्य जानकर लिया और उन्होंने मुखेड में समिति की ओर से आयोजित किए जानेवले प्रत्येक उपक्रम में सर्वोपरि सहायता का, साथ ही विधानसभा में हिन्दुआें का पक्ष रखने का आश्‍वासन दिया । इस अवसरपर विधायक डॉ. तुषार राठोड ने कहा, ‘‘सनातन संस्था द्वारा प्रकाशित ग्रंथों को यहां का ग्रंथालय और अन्य संबंधित ग्रंथालयों में उपलब्ध करा दिए जाएंगे ।’’

१. गोवा में आयोजित अष्टम् अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन में सहभागी होने की दृष्टि से बार्‍हाळी के धर्मप्रेमी श्री. अरुण महाजन एवं उनके पुत्र श्री. अभिजित महाजन के साथ हुई चर्चा में उन्होंने अष्टम् अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन में पूर्णकालीन उपस्थित होने की सिद्धता दर्शाई ।

बाईं ओर से श्री. अरुण महाजन, श्री. अभिजित महाजन, श्री. मनोज खाडये एवं श्री. राजन बुणगे

२. बार्‍हाळी (जनपद नांदेड) के धर्मप्रेमी श्री. अरुण महाजन एवं श्री. अभिजीत महाजन द्वारा आयोजित बैठक में ४५ धर्मप्रेमी उपस्थित थे । इस अवसरप श्री. मनोज खाडये ने सभी को समिति के कार्य की जानकारी देकर समय के अनुसार धर्मरक्षा, धर्मशिक्षा एवं राष्ट्ररक्षा की आवश्यकता के संदर्भ में उनका मार्गदर्शन किया । इस अवसरपर उपस्थित धर्मप्रेमियों ने समिति की ओर से लिए जानेवाले धर्मशिक्षावर्ग में आने की सिद्धता दर्शाई, साथ ही सनातन प्रभात के वर्गणीदार बनने की इच्छा व्यक्त की । गांव के पुलिस पाटिल ने हां के मंदिर में सप्ताह के सातों दिन धर्मशिक्षा का मार्गदर्शन देने की मांग की, साथ ही उपस्थित र्कीर्तनकारों ने भी अपने कीर्तन में राष्ट्र एवं धर्म के विषय में जानकारी देने की सिद्धता दर्शाई । इस अवसरपर उच्च न्यायालय के अधिवक्ता श्री. मुरार देशपांडे भी उपस्थित थे ।

बार्‍हाळी की धर्मप्रेमियों की बैठक में मार्गदर्शन करते हुए श्री. मनोज खाडये

३. मुखेड के व्यापारी श्री. अशोक मडगुलवार ने भी समिति के कार्य में यथाशक्ति भाग लेने की सिद्धता दर्शाई ।

४. मुखेड नगरपरिषद के नगराध्यक्ष श्री. बाबूराव देबडवार ने समिति का कार्य जानकर लिया और मुखेड में समिति की ओर से आयोजित उपक्रमों में सहयोग का आश्‍वासन दिया । उन्होंने अपना मत व्यक्त करते हुए कहा कि विशेषकर शिक्षाक्षेत्र में चल रहे ढीली कार्यपद्धति को रोकने हेतु जनजागृति करने हेतु कार्यरत होने की आवश्यकता है ।

पू. प्रबोधन कालिदास महाराज द्वारा हिन्दू जनजागृति समिति के कार्य की प्रशंसा !

दाहिनी ओर से पू. प्रबोधन कालिदास महाराज के साथ वार्तालाप करते हुए श्री. खाडये

श्री. मनोज खाडये ने पाळा के श्री सद्गुरु अंबादास महाराज संस्थान के कालिदास गोपाळ महाराज पाळेकर तथा पू. प्रबोधन कालिदास महाराज पाळेकर से सदिच्छा भेंट की । इस अवसरपर श्री. खाडये ने उन्हें महर्षि अध्यात्म विश्‍वविद्यालय द्वारा चल रहे कार्य से अवगत कराया । इस अवसरपर कीर्तन परंपरा में धार्मिकता की अपेक्षा मनोरंजन का प्राप्त स्वरूप, विविध संप्रदायों में विद्यमान संकीर्णता, इतिहास का विकृतिकरण, हिन्दू समाज में फैला वैचारिक प्रदूषण के संदर्भ में महाराज ने खेद प्रकट किया । इस अवसरपर पू. प्रबोधन कालिदास महाराज ने कहा, ‘‘हिन्दू जनजागृति समिति का कार्य और दृष्टिकोण बहुत अच्छे हैं । आपसे मिलकर मैं बहुत आनंदित हूं ।’’

विरुपाक्ष शिवाचार्य महाराज के हिन्दू जनजागृति समिति के कार्य को विरुपाक्ष शिवाजार्य महाराज के आशीर्वाद !

विरुपाक्ष शिवाचार्य महाराज

मुखेड के गणाचार्य मठ संस्थान के अध्यक्ष विरुपाक्ष शिवाचार्य महाराज ने समिति का कार्य जानकर लिया । उन्होंने समिति के धर्मशिक्षा, धर्मरक्षा एवं हिन्दूसंगठन के कार्य में क्रियाशीलता से सहभागी होने के साथ ही गोवा में आयोजित हिन्दू अधिवेशन में उपस्थित होने की सिद्धता दर्शाई और समिति के कार्य को आशीर्वाद भी दिए ।

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *