Menu Close

अमरावती (महाराष्ट्र) में पारंपरिक ‘शिव उत्सव समारोह’ में प्रमुख वक्ता के रूप में हिन्दू जनजागृति समिति का सहभाग

मार्गदर्शन करते हुए श्री. नीलेश टवलारे

अचलपुर (अमरावती) : यहां की शिव उत्सव समिति की ओर से प्रतिवर्ष पारंपरिक शिव उत्सव समारोह का आयोजन किया जाता है । इस वर्ष ४ मई को संपन्न इस उत्सव में प्रमुख वक्ता के रूप में हिन्दू जनजागृति समिति के अमरावती जनपद समन्वयक श्री. नीलेश टवलारे को आमंत्रित किया गया था । उत्सव समिति के अध्यक्ष श्री. विनय चतुर ने यह आयोजन किया था । इस अवसरपर श्री. टवलारे ने ‘छत्रपति शिवाजी महाराज की ईश्‍वरभक्ति’ विषयपर मार्गदर्शन किया । उन्होंने कहा, ‘‘छत्रपति शिवाजी महाराज को अपनी माता के गर्भ में ही ईश्‍वरभक्ति के संस्कार मिले । जिस प्रकार से उन्होंने हिन्दवी स्वराज्य की स्थापना करते समय अपनी प्रत्येक कृति को ईश्‍वरभक्ति से जोडा, समय-समयपर अपने गुरु और संतों का मार्गदर्शन लिया; उसी प्रकार से अब हमें भी ईश्‍वरभक्त बनकर पुनः एक बार हिन्दू राष्ट्र स्थापना की शपथ लेनी चाहिए ।’’

इस अवसरपर ह.भ.प. वसंतराव धाकतोड, अचलपुर नगर परिषद की नगराध्यक्ष श्रीमती सुनीताताई फिसके, संत गाडगेबाबा शिकायत निवारण समिति के संस्थापक प्रा. प्रमोद नैकीले, आर्य समाज के कोषाध्यक्ष श्री. तुलसीदास सवैय्या, सामाजिक कार्यकर्ता श्री. नंदकिशोर काळेसहित ६० धर्मप्रेमी उपस्थित थे ।

विशेष

१. नगराध्यक्षा श्रीमती सुनीताताई फिसके ने प्रतिक्रिय देते हुए कहा कि हम इसके आगे आपके मार्गदर्शन के अनुसार कृती करेंगे ।

२. ह.भ.प. वसंतराव धाकतोड ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि श्री. नीलेश टवलारे द्वारा ईश्‍वरभक्ति के बिना धर्मकार्य संभव नहीं, इस मार्गदर्शन से हमें बहुत कुछ सिखने के लिए मिला ।

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *