Menu Close

कश्मीर: खतरा टला नहीं, अभी भी छिपे हैं २० आत्मघाती आतंकी, IB ने जारी किया अलर्ट

मारे गए आतंकियों के शवों के साथ सेना के जवान

श्रीनगर – जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को हुए आतंकी हमलों के बाद खतरा अभी टला नहीं है। करीब 20 आत्मघाती आतंकी श्रीनगर के आसपास छिपे हुए हैं, जबकि 200 घुसपैठ को तैयार हैं। ये सभी आतंकवादी बस सही मौके की तलाश में हैं। आईबी ने यह अलर्ट जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक, इन आतंकियों को पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद से निर्देश दिए जा रहे हैं। उन्हें कहा गया है कि वे मतदान में बाधा पहुंचाएं। पोलिंग बूथों और सुरक्षाकर्मियों पर हमले करें और लोगों को बंधक बनाएं। आईबी ने जम्मू-कश्मीर के अलावा उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है।

पाकिस्तान के हाथ होने के पुख्ता सबूत 
शुक्रवार को हुए हमलों में 11 जवान शहीद हो  गए थे। आठ आतंकी और दो नागरिक भी मारे गए थे। इन हमलों में पाकिस्तान का हाथ होने के पुख्ता सबूत मिले हैं। उरी के सैन्य शिविर में छह आतंकी मारे गए थे। उनके पास से पाकिस्तान से लाए गए ड्राई फ्रूट्स के पैकेट, हथियार और गोला-बारूद मिला है। इनमें पाकिस्तान की मार्किंग है। खाने के पैकेटों पर उर्दू में प्रिंटिंग है।  आतंकियों के सामान से पाकिस्तान में बने विक्स वेपारेब और जोड़ों के दर्द के लिए क्रीम भी मिली। अधिकारियों को शक है कि आतंकी लंबी लड़ाई के मकसद से आए थे। आतंकियों के पास से मिले जीपीएस में मिले मैप रिकॉर्ड से उनके पाक अधिकृत कश्मीर से आने की पुष्टि हुई है।

मोदी की रैली को लेकर धमकी 
सूत्रों के मुताबिक, उरी में मारे गए 6 आतंकी इस हफ्ते की शुरुआत में पाक अधिकृत कश्मीर के चकोती से भारतीय सीमा में घुसने में कामयाब रहे थे। इन सभी को लश्कर ए तैबा के विभिन्न कैंपों में 4 महीने की ट्रेनिंग मिली थी।

उधर, हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ सईद सलाउद्दीन ने बयान जारी करके कहा कि उसके साथियों की मौत का बदला लिया जाएगा। उसने यह भी धमकी दी कि पीएम मोदी के श्रीनगर आने के दौरान हमले किए जाएंगे।  मोदी सोमवार को चुनाव प्रचार के लिए जम्मू-कश्मीर आएंगे। राज्य में तीसरे चरण का मतदान 9 दिसंबर को होगा। इस दिन 16 सीटों पर मतदान होगा। इनमें उरी, सोपोर, बारामूला, गुलमर्ग, बड़गाम, चरारे शरीफ, पुलवामा शामिल हैं। इन सभी सीटों पर कहीं न कहीं आतंकी हमले हो चुके है। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में 70 फीसदी से अधिक वोटिंग होने से आतंकी हताश हैं। वोटिंग के बाद से लगभग रोज आतंकी घटना हुई है। नौ दिनों में 12 हमले हुए है। इनमें 16 जवान शहीद हुए हैं। 20 आतंकी और सात नागरिक मारे गए हैं।

स्त्रोत : दैनिक भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *