Menu Close

नेपाल : भारत में आतंकी हमले की साजिश रच रहे अलकायदा के २० आतंकी गिरफ्तार

नेपाल पुलिस के स्पेशल ब्यूरो ने एक ऑपरेशन के तहत भारत और काठमांडू में आतंकी हमले की साजिश रच रहे २० आतंकियों को गिरफ्तार किया है। सभी आतंकी अलकायदा से जुड़े हुए हैं और एक धार्मिक संगठन की आड़ में आतंकी योजना बना रहे थे। खास बात यह है कि गिरफ्तार आतंकियों में १२ भारतीय, ६ पाकिस्तानी और दो नेपाली नागरिक शामिल हैं।

काठमांडू महानगरीय पुलिस आयुक्त विज्ञानराज शर्मा ने फोन पर खबर की पुष्ट‍ि करते हुए बताया कि पुलिस को आतंकियों के बारे में भारतीय एजेंसी से खुफिया जानकारी मिली थी। पकड़े गए सभी आरोपी किसी बड़े आतंकी हमले की फिराक में थे। जबकि नेपाल की जेलों में बंद कुछ आतंकवादी इनकी मदद कर रहे थे।

गौरतलब है कि भारतीय खुफिया एजेंसी से मिली हमले की साजिश संबंधी इनपुट के बाद नेपाल पुलिस के स्पेशल ब्यूरो ने शुक्रवा रात एक ऑपरेशन के तहत करीब आतंकियों को गिरफ्तार किया। यह ऑपरेशन २४ घंटे तक चला। नेपाल पुलिस के उच्च अधिकारी ने बताया कि कल्की अवतार फाउंडेशनशन नामक धार्मिक संस्था की आड़ में ये सभी आतंकी हमले का तानाबाना रच रहे थे।

इसी बीच खबर यह भी है कि नेपाल पुलिस के द्वारा चलाए गए इस स्पेशल ऑपरेशन की मदद के लिए भारतीय खुफिया विभाग की एक टीम बीते शुक्रवार से ही नेपाल में मौजूद है। पकड़े गए आतंकियों से भारतीय खुफिया विभाग के अधिकारियों ने भी पूछताछ की है। सुरक्षा अधिकारी कुछ आतंकियों को रविवार को ही भारत लाने पर विचार कर रहे हैं।

स्त्रोत : आज तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *