Menu Close

गुजरात में पकडी गई पाकिस्तान से ५०० करोड की ड्रग्स ला रही बोट, १३ लोग अरेस्ट

गुजरात के कच्छ के जखौव के पास मंगलवार तडके कोस्ट गार्ड ने भारत में लाई जा रही करोडों रुपये की ड्रग्स बरामद की . . . कोस्टगार्ड ने भारत-पाकिस्तान मरीन सीमा के पास अल-मदीना नाम की बोट से ड्रग्स के १९४ पैकेट्स जब्त किए !

गुजरात के कच्छ के जखौव के पास मंगलवार तडके कोस्ट गार्ड ने भारत में लाई जा रही करोडों रुपये की ड्रग्स बरामद की। कोस्टगार्ड ने भारत-पाकिस्तान मरीन सीमा के पास अल-मदीना नाम की बोट से ड्रग्स के १९४ पैकेट्स जब्त किए ! इंटरनेशनल मार्केट में इन ड्रग्स की कीमत ४०० से ५०० करोड के आसपास है। कोस्ट गार्ड ने ड्रग्स की खेप को भारत ला रहे ६ पाकिस्तानी और ७ भारतीय समेत १३ लोगों को गिरफ्तार किया है !

कोस्टगार्ड ने बताया, दो दिन पहले उन्हें नेशनल टेक्निकल रिसर्च ऑर्गनाइजेशन और डायरेक्टोरेट ऑफ रेवन्यू इन्टेलिजेंस से पाकिस्तान फिशिंग बोट के जरिए भारत में ड्रग्स लाए जाने की जानकारी मिली थी। इसके चलते कोस्टगार्ड ने जखौव के पास अंतरराष्ट्रीय जल सीमा में एक फास्ट अटैक पेट्रोलिंग बोट और दो इंटरसेप्ट बोट को तैनात कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। सर्च ऑपरेशन में कोस्टगार्ड ने डॉर्नियर प्लेन को भी अपने साथ जोड दिया था। इस दौरान मंगलवार तडके पाकिस्तान के कराची से निकली अल मदीना बोट को इंटरसेप्ट कर जांच की गई तो उनके पास ड्रग्स बरामद हुए।

फिलहाल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और एटीएस इसकी जांच कर रही हैं। कोस्ट गार्ड को देखते ही नाव में सवार फिशर मैन ने कुछ पैकेट्स समुद्र में फेंक दिए। लेकिन कोस्टगार्ड की सतर्कता से उसे पकड लिया और समुद्र में फेंके गए ७ पैकेट्स भी बरामद कर लिए गए। कोस्टगार्ड का अनुमान है कि यह बोट कच्छ के जखौव या गुजरात के समुद्री तट पर पहुंचनेवाली थी !

गौरतलब है कि २७ मार्च को गुजरात एटीएस और कोस्ट गार्ड ने गुजरात के समुद्री किनारे से पाकिस्तानी बोट से ५०० करोड रुपये की हेरोइन के साथ ९ विदेशी ड्रग्स स्मग्लरों को गिरफ्तार किया था। इस घटना में ड्रग्स माफिया ने अपनी बोट को भी आग लगा दी थी। इसी बोट से पकडे गए दो अफगानी नागरिकों की गिरफ्तारी से दूसरे कई ड्रग्सकांड का पर्दाफाश हुआ था ! पिछले साल भी ३०० करोड की हेरोइन समुद्र से पकडी गई थी !

स्त्रोत : आज तक

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *