Menu Close

जाली नोटों के साथ दाऊद का गुर्गा नेपाल से अरेस्ट, ७.५ करोड फेक करेंसी बरामद

नेपाल में रहनेवाला युनूस दाऊद इब्राहिम का खास गुर्गा माना जाता है ! ये शख्स दाऊद और आईएसआई के इशारे पर नेपाल से भारत में नकली नोटों के काले कारोबार को चलाता है। युनूस अंसारी नेपाल के पूर्व मंत्री सलीम अंसारी का बेटा है, दोनों बाप बेटों के डी कंपनी से करीबी ताल्लुक हैं और दोनों हमेशा से इंडियन एजेंसी के रडार पर रहते हैं !

नेपाल के काठमांडू में पकड़ा गया दाऊद का गुर्गा युनूस अंसारी

भारतीय खुफिया एजेंसियों के इनपुट पर नेपाल की पुलिस ने दाऊद इब्राहिम के एक गुर्गे को गिरफ्तार किया है। इस शख्स का नाम युनूस अंसारी है, पुलिस ने इसके पास साढ़े सात करोड़ के नकली भारतीय नोट बरामद किए हैं। युनूस के साथ पुलिस ने ३ पाकिस्तानी मूल के लोगों को भी अरेस्ट किया है। इनकी गिरफ्तारी शुक्रवार को की गई।

आजतक को नेपाल पुलिस के अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी, दरअसल में नेपाल में रहनेवाला युनूस दाऊद इब्राहिम का खास गुर्गा माना जाता है। ये शख्स दाऊद और आईएसआई के इशारे पर नेपाल से भारत में नकली नोटों के काले कारोबार को चलाता है। युनूस अंसारी नेपाल के पूर्व मंत्री सलीम अंसारी का बेटा है, दोनों बाप-बेटों के डी कंपनी से करीबी ताल्लुक हैं और दोनों हमेशा से इंडियन एजेंसी के रडार पर रहते हैं !

इंडियन एजेंसी ने नेपाल पुलिस को अलर्ट किया था कि, कुछ पाकिस्तानी एयरपोर्ट पर आ रहे हैं जिनसे मिलने युनूस जानेवाला है। नेपाल पुलिस ने काठमांडू एयरपोर्ट पर ट्रैप लगाया और वहीं पर पाकिस्तान से दोहा होते हुए एयरपोर्ट पर पहुंचे ३ पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद नसीरूद्दीन, मोहम्मद अतहर और महिला नादिया अम्बर को नकली भारतीय नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया। इनके साथ दो नेपाली भी गिरफ्तार किए गए हैं। नेपाल पुलिस के अनुसार युनूस अंसारी एयरपोर्ट पर इन सभी को साढ़े सात करोड़ के नकली भारतीय नोटों के साथ रिसीव करने गया था।

रिपोर्ट के अनुसार नकली नोट तीन सूटकेस में भरकर रखे गए थे। नोट इतनी बड़ी तादाद में थे कि पुलिस को गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी। फिलहाल इन सभी से पूछताछ चल रही है युनूस अंसारी काफी साल जेल में रहने के बाद छूटा था और सीधा पाकिस्तान जाकर दाऊद एण्ड कंपनी से संपर्क साधा। पुलिस का कहना है कि, २००० के नकली नोटों की ये खेप नेपाल बार्डर के रास्ते भारत पहुंचाई जानी थी !

स्त्रोत : आज तक

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *