Menu Close

याकूब और जाहिद गोवंश को मारकर बिरयानी शॉप में बेच देते थे मांस

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने गोवंश को मारने और घर में उसका मांस रखने के अपराध में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना शुक्रवार (२४ मई) को नूरपुर गांव की बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस को छापे के दौरान ३० किलो गोमांस और अवैध हथियार भी मिले हैं। वहीं इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग मवेशियों को मारकर उसके मांस को अवैध रूप से बेच रहे हैं। पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो उसने आरोपी जाहिद (२५) के फ्रिज से २० किलो गोमांस बरामद किया। उसके पास से राइफल समेत कई और अवैध तौर पर रखे गए हथियार भी मिले।

पुलिस ने जब आरोपी जाहिद से पूछताछ की तो उसके पडोसी याकूब का नाम भी सामने आया। पुलिस ने याकूब के घर में छापा मारा और वहां से भी १० किलो गोमांस बरामद किया। बताया जा रहा है कि याकूब और जाहिद मिलकर गोवंश की हत्या करते थे। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। शुरुआती जांच में पुलिस ने पाया कि दोनों एक साथ मिलकर वारदात को अंजाम देते थे और मांस को एक बिरयानी दुकान में १०० रुपए किलो की दर पर बेच देते थे।

पुलिस को छापे के दौरान दोनों आरोपियों के घर से अवैध हथियार मिले हैं। आरोपी जाहिद के पास से एक पिस्तौल, चार कारतूस, चार छुरे, एक कुल्हाडी और एक तराजू भी बरामद किए गए। पुलिस ने आरोपी याकूब के पास से एक बंदूक और तीन कारतूस जब्त किए हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों पर गोहत्या रोकथाम अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं इस मामले में ३-४ आरोपी फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस ने गोमांस के सैंपल आगरा स्थित फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भी भेज दिए हैं।

स्त्रोत : जनसत्ता

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *