Menu Close

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के इफ्तार में आ रहे मेहमानों से पाकिस्तानी एजेंसियों ने की बदसलूकी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में स्थित भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में पाकिस्तानी अधिकारियों ने नापाक हरकत की है। इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग की आेर से रमजान के मौके पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था। इस पार्टी में आमंत्रित मेहमान जुट रहे थे, तभी पाकिस्तानी एजेंसियों के लोगों ने पार्टी में जा रहे मेहमानों को रोका और उन्हें वापस जाने के लिए कहा। इतना ही नहीं बेअदबी से भी पेश आए। मेहमानों को हुई परेशानी के लिए पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने खेद जताया है।

उन्होंने कहा, ”मैं उन लोगों का शुक्रिया करता हूं जो यहां आए हैं। खासतौर पर उनका जो कराची और लाहौर से आए हैं। और मैं माफी भी मांगना चाहूंगा क्योंकि कई लोगों को यहां अंदर आने में तकलीफ हुई और कई दोस्त यहां नहीं आ पाए। इफ्तार का सिलसिला कई सालों से यहां जारी है।”

पाकिस्तानी एजेंसियां पहले भी इस तरह की हरकतें करती रही है। पिछले साल दिसंबर के महीने में जानबूझकर राजनयिकों को परेशान करने के लिए उनके घरों की बिजली काट दी थी।

भारत-पाकिस्तान के बीच संबंध काफी तनाव भरे रहे हैं। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बातचीत लंबे समय से बंद है। ये तनाव तब और बढ़ गए थे जब पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हमले किये थे और इसके जवाब में भारतीय वायुसेना ने बालाकोट जाकर जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया था।

स्त्रोत : एबीपी न्युज

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *