Menu Close

देवास (म. प्र) : धर्मांधों ने किया बारात पर पथराव, एक हिन्दू की मौत

देवास जिले के पीपलरावां में बुधवार रात ९.३० बजे मस्जिद के सामने से जा रही बारात में लाउड स्पीकर की आवाज कम करने को लेकर पर दो पक्षों में विवाद हो गया। धर्मांधों ने लाउड स्पीकर का आवाज कम करने के लिए कहा परंतु बारातियो ने धर्मांधों की बात को अनदेखी की। इसपर दोनो पक्ष में विवाद हुआ जिसके बाद धर्मांधों ने मस्जिद से बारातियों पर लगभग ३० मिनट तक पथराव किया। इसमें तीन लाेग घायल हो गए। एक घायल धर्मेंद्र की मौत हो गई। शव को देवास रवाना कर दिया गया। महत्त्वपूर्ण बात यह है कि यहां पुलिस थाना घटनास्थल से नजदिक ही है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया।

घटना के बाद पुलिस ने बडी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया। जिसके बाद वहां धारा १४४ लागू की गई। पथराव और आगजनी की घटनाओं के चलते बाजार बंद हो गया। पुलिस ने लाठी चार्ज कर उपद्रव कर रहे लोगों को खदेडा। बाजार में फंसे ग्रामीणों को पुलिस ने निकाला और सुरक्षित रवाना किया।

पथराव के समय कुछ बाराती पुलिस थाने शिकायत दर्ज करने गए थे जहां धर्मांधों ने पुलिस थाने में घुसकर हिन्दुआें पर आक्रमण किया। उसके बाद पुलिस ने धर्मांधों को खदेड दिया। (पुलिस थाना में आम लोगों की रक्षा करनेवाली पुलिस के सामने ही धर्मांध हिन्दुआें पर हमला करने का दुस्साहस करते है आैर पुलिस केवल देखते रहती है यह शर्मनाक है । एेसी पुलिस हिन्दुआें का रक्षण क्या करेगी ? – सम्पादक, सनातन प्रभात)

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *