Menu Close

पाकिस्तान में सेना और आईएसआई पर उंगली उठाने वाले ब्लॉगर मोहम्मद बिलाल खान की हत्या

मोहम्मद बिलाल खान को ताकतवर सेना एवं उसकी कुख्यात जासूसी एजेंसी के आलोचक के तौर पर जाना जाता था ! मृतक के पिता अब्दुल्ला ने बताया कि खान के शरीर पर किसी धारदार हथियार के निशान थे !

पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना एवं जासूसी एजेंसी आईएसआई की आलोचना करने के लिए जाने जानेवाले २२ वर्षीय पाकिस्तानी ब्लॉगर एवं पत्रकार की यहां अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी ! ‘डॉन’ समाचार पत्र ने पुलिस के हवाले से बताया कि, मोहम्मद बिलाल खान अपने मित्र के साथ थे, तभी उन्हें एक फोन आया जिसके बाद एक व्यक्ति रविवार रात को उन्हें निकटवर्ती जंगल लेकर गया। खान के ट्विटर पर १६०००, यू-ट्यूब पर ४८००० और फेसबुक पर २२००० फोलोवर्स हैं ! पुलिस अधीक्षक सद्दार मलिक नईम ने बताया कि, संदिग्ध ने हत्या के लिए छुरे का इस्तेमाल किया। कुछ लोगों ने बंदूक चलने की भी आवाज सुनी !

खान का मित्र इस दौरान गंभीर रूप से घायल हो गया। ब्लॉगर एवं पत्रकार खान की हत्या के बाद ‘#जस्टिसफॉरमोहम्मदबिलालखान’ सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगा। कई ट्विटर यूजर्स ने कहा कि, पाकिस्तानी सेना और आईएसआई के आलोचक होने के कारण उनकी हत्या की गई। एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, ‘‘पाकिस्तानी पत्रकार मोहम्मद बिलाल खान की इस्लामाबाद में कल रात गोली मारकर हत्या कर दी गई।

मोहम्मद बिलाल खान को ताकतवर सेना एवं उसकी कुख्यात जासूसी एजेंसी के आलोचक के तौर पर जाना जाता था ! मृतक के पिता अब्दुल्ला ने बताया कि खान के शरीर पर किसी धारदार हथियार के निशान थे ! इस संबंध में आतंकवाद रोधी कानून समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। खान के पिता ने कहा कि, ‘इस घटना ने लोगों में भय पैदा कर दिया है !’

स्त्रोत : जनसत्ता

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *