Menu Close

परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के ७७वें जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में बेंगलुरू (कर्नाटक) में हिन्दू एकता फेरी !

बेंगलुरू (कर्नाटक) : सनातन संस्था के संस्थापक परात्पर गुरु डॉ. जयंत बाळाजी आठवलेजी के ७७वें जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में हाल ही में बेंगलुरु में भावपूर्ण एवं उत्साहपूर्ण वातावरण में हिन्दू एकता फेरी निकाल गई । विजयनगर के आदि चुंचनगिरी मठ में धर्मध्वज का पूजन कर फेरी का आरंभ किया गया । उसके पश्‍चात संकष्टहर गणपति मंदिर के पास फेरी का समापन किया गया । इस अवसरपर ‘हिन्दू राष्ट्र स्थापना हेतु हिन्दूसंगठन का महत्त्व’ विषयपर मार्गदर्शन किया । इस फेरी में हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. मोहन गौडा, मारुति औषधालय के मालिक श्री. महेंद्र मलहोत्रा, गोरक्षक श्री. राघवेंद्र, मानवाधिकार संगठन के अध्यक्ष श्री. प्रदीप, विजय विवेक फाऊंडेशन की श्रीमती शकिला शेट्टी, रणरागिनी शाखा की श्रीमती भव्या गौडा एवं हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के सैकडों कार्यकर्ता सहभागी थे ।

परात्पर गुरु डॉ. जयंत आठवलेजी ही हिन्दू धर्म के प्रमुख नेता ! – श्री सौम्यनाथ स्वामीजी, मठाधीश, आदि चुंचनगिरी महासंस्थान

परात्पर गुरु डॉ. जयंत आठवलेजी ही हिन्दू धर्म के प्रमुख नेता हैं । वे अत्यंत प्रामाणिकता के साथ हिन्दू धर्म का कार्य कर रहे है, जो बहुत महत्त्वपूर्ण है ।

परात्पर गुरु डॉ. जयंत आठवलेजी हिन्दू धर्म के पुनरुत्थान का कार्य कर रहे हैं ! – ब्रह्मर्षि डॉ. उमेश शर्मा गुरुजी, बेंगलुरू

महायुगपुरुष परात्पर गुरु डॉ. जयंत आठवलेजी के मार्गदर्शन में हिन्दू धर्म के पुनरुत्थान का कार्य चल रहा है । वे श्रीविष्णुजी के अवतार हैं ।

क्षणिकाएं

१. रणरागिनी शाखा की कार्यकर्त्रियों ने रानी लक्ष्मीबाई एवं कित्तूर रानी चन्नमा के वेशभूषा की थी ।

२. फेरी में सहभागी युवकों ने स्वरक्षा के प्रदर्शन प्रस्तुत किए, जिससे कि वातावरण में क्षात्रतेज उत्पन्न हुआ ।

अनुभूतियां

१. फेरी में स्थित रथपर रखी गई परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी की प्रतिमा को माल्यार्पण करते ही वाताव२.रण में चैतन्य बढा और उससे उपस्थित धर्मप्रेमियों में भाव उत्पन्न होकर उत्साह बढा । इसी समय फेरी में १०० से भी अधिक धर्मप्रेमी सहभागी हुए ।

२. एक साधिका को ‘परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी की प्रतिमा से सुदर्शनचक्र निकल रहा है’, यह अनुभूति हुई ।

३. इस फेरी में भाग लेने हेतु कुछ कार्यकर्ताआें को उनके कार्यालय से अवकाश मिलने में समस्याएं थीं; परंतु फेरी के दिन ही सभी को अवकाश मिला ।

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *