Menu Close

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद : खालिद के प्यार में तुलसी बनी रेशमा

मझोला के चिडिया टोला में रहनेवाले धर्मांध युवक खालिद को बजरंग दल के पदाधिकारियों की शिकायत पर शुक्रवार को पुलिस ने हिरासत में लिया है ! आरोप है कि खालिद ने एक युवती का धर्म परिवर्तन किया था। परंतु इस मामले में युवती ही अब खालिद के बचाव में आ गई है ! उसने मझोला पुलिस को बताया कि, खालिद से वह प्यार करती है। उसके प्यार की खातिर ही वह अपना धर्म परिवर्तन कर तुलसी से रेशमा बनी और खालिद से निकाह किया है। तुलसी से रेशमा बनी युवती अब खालिद के ही घर में  रहने पर अडी है !

तुलसी उर्फ रेशमा ने बताया कि वह मूलत: असम के तिनसुकिया की रहनेवाली है। उसके माता, पिता और भाई की मौत हो चुकी है। जीविका की तलाश में वह आठ साल पहले असम से अपनी सहेली के साथ देहली आई थी। देहली से वह घरेलू सहायिका की नौकरी करने के लिए मानसरोवर कॉलोनी आ गई। यहां पर एक कोठी में काम करने के दौरान ही मोहल्ले में कपडों की फेरी करने के लिए आनेवाले पाकबडा के खालिद से उसकी डेढ़ साल पहले मुलाकात हुई। कुछ दिनों बाद दोनों ने एक दूसरे से प्यार का इजहार किया। तुलसी ने बताया कि, उसे शुरू से ही पता था कि खालिद दूसरे समुदाय का है। इसलिए दोनों के निकाह में अडचन आ रही थी। जिस वजह से खालिद के कहने पर उसने बदायूं जाकर धर्म परिवर्तन किया और तुलसी से रेशमा बनी !

दोनों ने निकाह कर लिया परंतु आठ साल तक शहर में रहने के कारण तुलसी को शहर में रहने की आदत पड गई थी। खालिद उसे गांव में ले जाना चाहता था परंतु उसने इंकार किया। इस वजह से दोनों चिडिया टोला में किराए के कमरे में रहने लगे थे।

स्त्रोत : अमर उजाला


हिन्दू जनजागृती समिति की आेर से धर्म परिवर्तन तथा लव जिहाद के विषय में जागृति करने हेतु कुछ ग्रंथ प्रकाशित किए गए है । आप स्वयं इन्हें खरीद सकते है तथा अन्यों को भी यह ग्रंथ पढने हेतु बता सकते है ।

https://sanatanshop।com/shop/en/anya/338-love-jihad।html
https://sanatanshop।com/shop/en/anya/281-dharma-parivartan-ke-davpech।html
https://sanatanshop।com/shop/en/anya/282-dharma-parivartn-avm-shudhikaran।html

 

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *