Menu Close

अलीगढ : गीता पढने पर मुस्लिम युवक को जिहादीयों ने पीटा, छीन ले गए ‘रामायण, गीता’

अखलाक, पहलू खान, तबरेज के मृत्यु पर मातम मनानेवाले सेक्युलरवादी तथा मीडिया अब चुप क्यों है ? अब कहा गए है ‘सर्वधर्मसमभाव’ का ढोल पीटनेवाले ? – संपादक, हिन्दुजागृति

यूपी में अलीगढ के शाहजमल क्षेत्र में हिंदुओं की धार्मिक पुस्तक ‘श्रीमद्भगवद्गीता’ पढने पर 55 वर्षीय मुस्लिम की पिटाई का मामला सामने आया है। आरोप है कि युवक अपने घर में गीता पढ रहा था, जिसे लेकर उसके ही समुदाय के दो युवकों ने उसके साथ मारपीट की। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, एक फैक्ट्री में सिक्यॉरिटी गार्ड का काम करने वाला दिलशेर गुरुवार सुबह 9 बजे अपने काम से लौटने के बाद घर पर बैठकर गीता पढ रहा था। आरोप है कि समीर, जाकिर और कुछ और युवकों ने घर में घुसकर इसके लिए उसके मारा-पीटा और हिंदू धर्म की पुस्तकें, गीता और रामायण छीनकर ले गए।

पीड़ित युवक ने कहा कि वह पिछले 38 साल से ये धार्मिक पुस्तकें पढ रहा है। दिलशेर ने कहा, ‘मैं मुस्लिम हूं, लेकिन मेरा मजहब मुझे दूसरे धर्मों की कोई और पाक किताब को पढ़ने से नहीं रोकता।’ एसपी सिटी अभिषेक ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और आरोपियों के खिलाफ जरूरी कार्रवाई जल्द से जल्द की जाएगी।

दिल्ली गेट पुलिस स्टेशन में आरोपी समीर, जाकिर समेत अज्ञात युवकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 298 (धार्मिक भावनाएं आहत करना), 323 (मारपीट और चोट पहुंचाना), 452 (गलत इरादों से घर में घुसपैठ), 504 (शांतिभंग की कोशिश) और 506 (आपराधिक कृत्य) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

संदर्भ : नवभारत टाइम्स

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *