Menu Close

सायरा बानो की मौत पर अस्पताल में भीड का उत्पात, बाथरूम में छुप डॉक्टरों ने बचाई जान

लखनऊ : केजीएमयू के लारी कार्डियोलॉजी में शुक्रवार देर रात मरीज की मौत के बाद तीमारदारों ने जमकर उपद्रव किया। इमरजेंसी में तैनात डॉक्टरों को दौडाकर पीटा। घटना के बाद तीन थानों की पुलिस लारी कार्डियोलॉजी पहुंची। इसके बावजूद लारी के जिम्मेदार अफसर मौके पर नहीं पहुंचे। गुस्साए डॉक्टरों ने कामकाज ठप कर दिया। आईसीयू से लेकर वार्ड तक में कोई भी डॉक्टर नहीं था बिना इलाज भर्ती गंभीर मरीजों की सांसें उखडने लगी।

खदरा निवासी सायरा बानो को रात में दिल का दौरा पडा परिवारी जन उन्हें लेकर लारी कार्डियोलॉजी पहुंचे। परिवार वालों का आरोप है कि डॉक्टरों ने मरीज को देखने में लापरवाही बरती। इसकी वजह से मरीज की मौत हो गई। उधर डॉक्टरों ने परिवारी जनों को बताया कि मरीज ब्रांडेड हालत मे थी। मरीज को अस्थाई पेसमेकर लगाया गया। इसके बाद परिजन संतुष्ट नहीं हुए।

उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। डॉक्टर कर्मचारियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की पर वह नहीं माने देखते ही देखते परिसर में ५० से ज्यादा तीमारदार जुट गए और हंगामा तोडफोड शुरू कर दी। तीमारदारों के हंगामे से इमरजेंसी से लेकर आई थी तक में अफरा-तफरी मच गई इसी दौरान तीमारदारों ने मारपीट शुरू कर दी डॉक्टर कर्मचारी किसी तरह जान बचाकर भागे दो डॉक्टर तो बाथरूम में छुप गए इस पर तीमारदारों ने दरवाजे को तोडने की कोशिश की। इसी दौरान सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची तीमारदारों के हंगामे और बवाल को देखते हुए तीन थानों की पुलिस बुलाई गई। पुलिस वालों ने किसी तरह तीमारदारों को समझा-बुझाकर घर भेजा।

स्त्रोत : लाइव हिन्दुस्थान

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *