Menu Close

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका में फजीहत, एयरपोर्ट पर नहीं पहुँचे अधिकारी

इमरान खान का यह अमेरिकी दौरा बलोच, सिंधी और मोहाजिर समेत पाकिस्तान के कई धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय को रास नहीं आ रहा है। इसके विरोध में वे प्रदर्शन भी कर रहे हैं !

मेट्रो से होटल पहुॅंचे इमरान खान

आधिकारिक यात्रा पर अमेरिका गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की उस समय फजीहत हो गई जब एयरपोर्ट पर उनकी आगवानी के लिए अमेरिकी प्रशासन का कोई बडा अधिकारी नहीं पहुॅंचा ! इसको लेकर सोशल मीडिया में उनका खूब मजाक उडाया जा रहा है ! अपने कैबिनेट सहयोगी और अधिकारियों के साथ उन्हें मेट्रो में बैठकर होटल जाना पडा !

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरन खान शनिवार (२० जुलाई २०१९) शाम को तीन दिवसीय आधाकारिक यात्रा पर अमेरिका पहुँचे। सोमवार (२२ जुलाई २०१९) को उनकी मुलाकात राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से व्हाइट हाउस में होनी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि, अमेरिकी राष्ट्रपति आतंकवाद के मुद्दे पर कडी कार्रवाई के लिए इमरान खान पर दबाव बना सकते हैं !

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान देश के मुखिया होने के बावजूद किसी चार्टड विमान से नहीं, बल्कि कतर एयरवेज की फ्लाइट से अमेरिका पहुँचे थे। इसकी मुख्य वजह पाकिस्तान का आर्थिक संकट है ! खबर के अनुसार, अपनी इस अमेरिकी यात्रा के दौरान खान आईएमएफ (IMF) के कार्यवाहक प्रमुख डेविड लिप्टन और विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मलपास से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा पाकिस्तानी प्रधानमंत्री रविवार (२१ जुलाई २०१९) को वाशिंगटन डीसी में कैपिटल वन एरिना में एक सभा को संबोधित करेंगे।

खबर तो यह भी है कि, इमरान खान का यह अमेरिकी दौरा बलोच, सिंधी और मोहाजिर समेत पाकिस्तान के कई धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय को रास नहीं आ रहा है ! इसके विरोध में वे प्रदर्शन भी कर रहे हैं ! पाकिस्तान सरकार पर हमेशा से बलोच और सिंधी समाज के खिलाफ अत्याचार के आरोप लगते रहे हैं। हाल ही में इंग्लैंड में आयोजित विश्व कप मुकाबलों के दौरान भी पाकिस्तान के खिलाफ स्टेडियम में नारेबाजी के साथ-साथ पोस्टर और बैनर लहराए गए थे। इन बैनरों में बलोच का समर्थन किया गया था !

स्त्रोत : ऑप इंडिया

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *